Men Health Tips: यौन संबंधी दिक्कतों से परेशान पुरुषों के लिए वरदान है यह मसाला, नहीं पड़ेगी महंगी दवाओं की जरूरत!
Advertisement

Men Health Tips: यौन संबंधी दिक्कतों से परेशान पुरुषों के लिए वरदान है यह मसाला, नहीं पड़ेगी महंगी दवाओं की जरूरत!

Saffron health benefits: दुनिया के सबसे महंगे मसालों की लिस्ट में शामिल केसर पुरुषों की यौन संबंधी दिक्कतों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. यह लो स्पर्म काउंट और शीघ्रपतन की दिक्कत से छुटकारा दिलाता है.

फाइल फोटो

Saffron Benefits For Men: मौजूदा दौर की भागदौड़ भरी जिंदगी में ज्यादातर लोग अपनी सेहत का ख्याल रखाना भूल जाते हैं. ऐसे में उनके सेहत पर बुरा असर पड़ता है. इस तरह की लाइफस्टाइल बॉडी को कमजोर करती है और आपके मेंटल हेल्थ पर भी असर दिखाती है. हेल्थ एक्सपर्ट्स बताते हैं कि केसर पुरुषों की कई दिक्कतों को कम करने का काम करता है. केसर में कैल्शियम, मैग्नीशियम, फास्फोरस, फोलेट, विटामिन, आयरन और कॉपर समेत कई पोषक तत्व पाए जाते हैं. आपको बता दें कि केसर दुनिया के सबसे महंगे मसालों में से एक है. केसर का इस्तेमाल कई तरह की दवाईयां बनाने में किया जाता है.

केसर के फायदे (Benefits of saffron)

1. केसर में मौजूद पोषक तत्व शरीर को सेहतमंद रखते हैं. हेल्थ एक्सपर्ट्स का मानना है कि केसर कामकाजी लाइफ में थकावट से छुटकारा देने का काम करता है. कई लोगों को रातों में नीद न लगने की समस्या होती है. केसर अनिद्रा की दिक्कत को दूर करता है.

2. रोजमर्रा की जिंदगी में तनाव और डिप्रेशन की समस्या से जूझ रहे लोगों की संख्या हर रोज बढ़ती जा रही है. तनाव और डिप्रेशन की वजह से ऐसे लोगों के स्पर्म काउंट पर भी बुरा असर पड़ता है. आपको बता दें कि केसर इन दिक्कतों से आपको छुटकारा दिलाता है और स्पर्म काउंट में इजाफा करता है. आपको करना बस इतना है कि रोज रात में दूध में केसर डालकर ग्रर्म करना है और उस दूध का सेवन करना है. इसके अलावा केसर शीघ्रपतन की समस्या दूर करता है.

3. सर्दियों में स्किन से जुड़ी कई दिक्कतें बढ़ती हैं बता दें कि केसर आपकी त्वचा पर निखार लाता है इसके अलावा स्किन के रूखेपन की दिक्कत से छुटकारा देता है. केसर में कैंसररोधी गुण पाए जाते हैं जो कैंसर के खतरे को कम करते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news