Hair Care Tips: चहल की वाइफ धनश्री के खूबसूरत बालों का राज पता चल गया, आप भी जान लें ये टिप्स
Advertisement
trendingNow11295937

Hair Care Tips: चहल की वाइफ धनश्री के खूबसूरत बालों का राज पता चल गया, आप भी जान लें ये टिप्स

Hair Care Tips For Girls: स्टार भारतीय गेंदबाज युजवेंद्र चहल की पत्नी धनश्री सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव नजर आती हैं. धनश्री खूबसूरती में किसी हिरोइन से कम नहीं हैं. उनके हेल्दी और लम्बे बाल उनकी खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं. आज हम आपको धनश्री के खूबसूरत बालों का राज बताने जा रहे हैं. खूबसूरत बालों के लिए खुद धनश्री ने ये टिप्स अपने फैंस के साथ साझा किए हैं. 

फाइल फोटो

Hair Care Routine: भारतीय क्रिकेट टीम के मशहूर गेंदबाज युजवेंद्र चहल की पत्नी वैसे तो एक डेंटिस्ट हैं पर वो अपने डांस की वजह से फैंस के दिलों पर राज करती हैं. धनश्री ने अपने खूबसूरत और हेल्दी बालों का राज अपने फैंस के साथ साझा किया और इसके साथ ही कुछ खास टिप्स भी दिये हैं. अगर आपको भी मिसेज चहल के जैसे खूबसूरत बाल चाहिए तो उनके बताए इन बातों पर जरूर गौर करें.

नारियल का तेल बालों के लिए अच्छा

मिसेज चहल बालों के लिए नारियल के तेल के इस्तेमाल पर जोर देती हैं. धनश्री ने कहा कि नारियल के तेल से 10 मिनट तक बालों में मसाज करें. अगर आप अपने काम में ज्यादा ही व्यस्त हैं तो 10 दिन में कम से कम एकबार नारियल के तेल से बालों की मसाज जरुर करें.

प्याज का रस बालों के लिए फायदेमंद

कुछ लोगों को प्याज के बिना खाना फिका लगता है. लेकिन आयुर्वेद में प्याज के कई फायदे बताए गए हैं. प्याज के रस को धनश्री बालों के लिए अच्छा बताती हैं. उन्होंने कहा कि प्याज के रस को रुई की मदद से बालों की जड़ों में ठीक से लगाएं और कम से कम घंटा भर रहने दें. फिर शैंपू से धो लें.

विटामिन से भरपूर खाना लें

अच्छे बालों के लिए जरुरी है कि आप खाने में अच्छा और पोषण से भरपूर भोजन शामिल करें. धनश्री ने खाने में विटमिन से भरपूर भोजन को शामिल करने की बात कही. मिसेज चहल ने कहा विटामिन की कमी हेयर टेक्सचर और उसकी ग्रोथ के लिए अच्छा नहीं है. इसलिए खाने में विटमिनयुक्त भोजन को प्राथमिकता दें.

क्या ना करें

धनश्री ने अलग-अलग तरह के शैंपू इस्तेमाल ना करने की सलाह दी. इसके साथ ही सिर्फ किसी एक शैंपू के इस्तेमाल पर जोर दिया. सोने से पहले बाल ना धोने की हिदायत दी. धनश्री ने बताया गीले बालों में सोने से उसके टेक्सचर डैमेज हो सकते हैं. गीले बालों में कंघी करने से बचें और उलझे बालों को उंगलियों की मदद ठीक करने की कोशिश करें. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की नम्बर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news