Summer Hair Care Tips: गर्मियों में पसीने और धूप से बालों को रखना है Safe? इन टिप्स को करें फॉलो
Advertisement

Summer Hair Care Tips: गर्मियों में पसीने और धूप से बालों को रखना है Safe? इन टिप्स को करें फॉलो

How To Care Hairs In Summers: जब भी बात सुंदरता की होती है, तो बालों का ध्यान सबसे पहले आता है. गर्मी के मौसम में धूप और धूल बालों को बेजान कर देते है. ऐसे में बालों के झड़ने का खतरा बढ़ जाता है. 

 

Summer Hair Care Tips: गर्मियों में पसीने और धूप से बालों को रखना है Safe? इन टिप्स को करें फॉलो

How To Care Hairs In Summers: घने, चमकदार और मजबूत बाल किसे पसंद नहीं होते हैं, लेकिन गर्मी का ये मौसम स्किन के साथ-साथ बालों को भी बुरी तरह प्रभावित कर सकता है. तपती धूप से बाल बेजान हो जाते हैं. ऐसे में एक्सट्रा केयर की जरूरत होती है. धूप, प्रदूषण, गंदगी, गलत खान-पान के कारण भी बाल बेजान हो जाते हैं. इस चिलचिलाती गर्मी में आप अपने बालों को कैसे हेल्दी रख सकते हैं, यहां हम आपको बताएंगे...

गर्मियों में कैसे रखें बालों का ध्यान

1. बालों को कवर करें-
गर्मी के मौसम में आपके बाल तेज धूप से डैमेज हो सकते हैं. ऐसे में आप अपने बालों को स्टोल, कैप या छतरी से कवर ज़रूर करें. इससे आपके बाल सुरक्षइत रहेंगे.

2. बालों की ट्रिमिंग जरूरी-
बालों को हेल्दी रखने के लिए नियमित रूप से ट्रिम करवाना जरूरी है. इससे दोमुंहे बालों की समस्या नहीं होगी और बाल जानदार दिखेंगे. इसलिए महीने में एक बार बालों की ट्रिमिंग जरूर करवाएं. 

3. बालों को धोने से पहले तेल लगाएं-
बेजान बालों को धोने से पहले नारियल या फिर किसी भी तेल से चम्पी ज़रूर करें. तेल से मालिश के बाद कम से एक घंटे के बाद ही बाल धोएं. अगर आपके बाल ज्यादा ड्राई हैं, तो एक दिन पहले रात में तेल मालिश करें और अगले दिन शैम्पू करें. इससे आपके बाल को अच्छी नमी मिलेगी.

4. अच्छे शैम्पू और कंडीशनर का इस्तेमाल करें-
गर्मी हो या न हो, सभी को बालों के अच्छी हेल्थ के लिए एक अच्छे शैम्पू और कंडीशनर में इंवेस्ट करना चाहिए. ऐसा शैम्पू और कंडीशनर चुनें जिसमें कैमिकल्स न हों और प्रकृतिक चीजों से बना हो. इससे आपके बालों में रुखापन कम होगा और आपके बाल हाइड्रेटेड रहेंगे. 

https://zeenews.india.com/hindi/lifestyle/video/sexiest-seducive-alia-bhatt-share-her-workout-video/1613543

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे.

Trending news