Advertisement
trendingPhotos2003488
photoDetails1hindi

Eye Care Tips: बच्चों की आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए बेस्ट हैं ये 5 फूड्स, नहीं पड़ेगी चश्मे की जरूरत

आंखों का हेल्दी रहना बेहद ही जरूरी होता है. हमारा खान-पान गलत होने की वजह से हमारी सेहत पर काफी बुरा असर भी पड़ता है. इसलिए आंखों को बेहतर रखने के लिए हमें अपने खान-पान को ठीक रखना काफी जरूरी होता है. बढ़ती उम्र के साथ आंखों की रोशनी कमजोर हो जाती है आपको बताते हैं आंखों की रौशनी को बढ़ाने के लिए कुछ फूड्स डाइट में शामिल करने चाहिए.

 

मछली का सेवन

1/5
मछली का सेवन

आंखों की रौशनी को ठीक रखने के लिए आप मछली का सेवन कर सकते हैं. अगर आप इसका सेवन करते हैं तो आपकी आंखों में कभी भी चाश्मा नहीं लग सकता है मछलियों में ओमेगा-3 फैटी एसिड भरपूर होता है जो आंखों के लिए फायदेमंद है.

 

ड्राई फ्रूट्स

2/5
ड्राई फ्रूट्स

ड्राई फ्रूट्स आपको रोजाना सुबह के समय खाना चाहिए, इससे शरीर भी फिट रहेगा और आंखें भी बेहतर रहेंगी. आपको ऐसी चीजों का सेवन करना चाहिए जो ओमेगा-3 फैटी एसिड और विटामिन ई से भरपूर हो.

खट्टे फल

3/5
खट्टे फल

खट्टे फलों का सेवन भी आपकी आंखों के लिए काफी फायदेमंद होता है. ये विटामिन सी से भरपूर होती हैं, जो आंखों को सेहतमंद रखती है और आंखों की रौशनी बढ़ती है.

 

पत्तेदार सब्जियां

4/5
पत्तेदार सब्जियां

पत्तेदार सब्जियां आंखों के लिए काफी फायदेमंद होती है यह ल्यूटिन और जेक्सैन्थिन जैसे पोषक तत्वों से घिरी होती है जो आंखों को बेहतर रखने के लिए आपकी मदद करती है.

अंडा

5/5
अंडा

अंडों का सेवन भी आंखों के लिए काफी फायदेमंद होता है. अंडो का सेवन आपको सुबह के समय रोजाना करना चाहिए.  

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़