Advertisement
trendingPhotos2015934
photoDetails1hindi

Memory Power Foods: मेमोरी पावर को बढ़ाने के लिए डाइट में जरूर शामिल करें ये 5 फूड्स, दिमाग चलने लगेगा तेज

कई लोगों को चीजें भूल जाने की काफी दिक्कत होती है. कुछ चीजों को रखकर वो भूलकर जाते हैं. अगर आपको अपनी याददाश्त तेजी से बढ़ानी है तो आपको डाइट में कुछ चीजों को शमिल करना होगा. दिमाग को तेज करने के लिए बेहतर लाइफस्टाइल का होना काफी जरूरी होता है.

बादाम

1/5
बादाम

दिमाग को तेज करना हर कोई चाहता है. इसके लिए आपको रोजाना बादाम खाना चाहिए. इसमें विटामिन बी 6, ई, जिंक, प्रोटीन पाए जाते हैं जो मेमोरी पावर को बढ़ाने के लिए काफी मददगार होते हैं.

काजू

2/5
काजू

बेहतरीन मेमोरी बूस्टर के लिए काजू काफी मददगार साबित होता है. इससे आपकी मस्तिष्क की कोशिकाओं का विकास होगा.

ब्रोकली

3/5
ब्रोकली

ब्रोकली को भी आप रोजाना खा सकते हैं. ये दिमाग को तेज रखने के लिए काफी मददगार साबित होती है. इसमें ओमेगा-3 फैटी एसिड, फ्लेवोनोइड, विटामिन-ई पाए जाते हैं.

कद्दू और अलसी के बीज

4/5
कद्दू और अलसी के बीज

कद्दू और अलसी के बीज भी दिमाग को तेज करने के लिए काफी मददगार साबित होते हैं. ये दिमाग के विकास के साथ-साथ कई बीमारियों को दूर रखने के लिए भी ये काफी मददगार होते हैं.

अखरोट

5/5
अखरोट

अखरोट का सेवन भी आप याददाश्त को बेहतर बनाने के लिए कर सकते हैं. इसमें ओमेगा-3 फैटी एसिड और पॉलीफेनोल्स दोनों होते हैं जो दिमाग के विकास के लिए फायदेमंद होते हैं.  

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़