Advertisement
photoDetails1hindi

Fat Burning Juices की मदद से होगा जबरदस्त Weight Loss, बॉडी बनेगी Salman Khan जैसी फिट

Weight Loss Juice: जब भी  हम वजन कम करने का मन बनाते हैं, तो सबसे पहली चीज जो हमारे दिमाग में आती है वो है फलों या सब्जियों के जूस जैसे हेल्दी ऑप्शंस पर स्विच करना. वजन घटाने के लिए जूस पीना कोई नया कॉन्सेप्ट नहीं है. इसके जरिए कैलोरी को बर्न करने में मदद मिलती है, मेटाबॉलिजम बूस्ट हो जाता है और डाइजेशन भी दुरुस्त रहता है. आइए जानते हैं कि वो कौन-कौन से जूस हैं जिन्हें पीने से आप बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) जैसी फिटनेस हासिल कर सकते हैं.

अनार का जूस

1/5
अनार का जूस

अनार का जूस काफी टेस्टी होती है. इसमें एंटीऑक्सिडेंट, पॉलीफेनोल्स और कॉन्जुगेटेड लिनोलेनिक एसिड पाया जाता है जिसकी मदद से वजन काफी हद तक कम किया जा सकता है. इसे अपनी डेली डाइट में जरूर शामिल करें.

 

चुकंदर का जूस

2/5
चुकंदर का जूस

चुकंदर एक बेहद पौष्टिक सब्जी है, इसमें भरपूर मात्रा में फाइबर, मिनरल्स और एंटी ऑक्सिडेंट्स पाए जाते हैं, साथ ही इसमें कैलोरी की मात्रा बेहद कम होती है यही कारण है कि इससे वजन घटाने के लिए कारगर आहार माना जाता है.

लौकी का जूस

3/5
लौकी का जूस

लौकी एक बेहद आम सब्जी है जिसे काफी लोग पसंद करते हैं, ये वजन घटाने के मामले में ये रामबाण साबित हो सकता है, क्योंकि ये फाइबर का रिच सोर्स है और इसमें कैलोरी भी कम पाई जाती है.

गाजर का जूस

4/5
गाजर का जूस

गाजर सर्दियों की सब्जी है, हालांकि ये सालोंभर बाजार में मिलती है. अगर आप इसका जूस निकालकर पिएंगे तो शरीर को भरपूर मात्रा में फाइबर, विटामिंस और मिनरल्स हासिल होंगे. इसकी मदद से बाइल सिक्रीशन बेहतर हो जाएगा जिससे फैट बर्न होने लगेगा.

नारंगी का जूस

5/5
नारंगी का जूस

ऑरेंस जूस के शौकीनों की कोई कमी नहीं होती आमतौर पर इसे विटामिन सी हासिल करने के लिए पिया जाता है जो इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए कारगर न्यूट्रिएंट है. हालांकि इस कम और पेट की चर्बी घटाने के लिए भी पिया जा सकता है क्योंकि ये लोग कैलोरी डाइट है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

ट्रेन्डिंग फोटोज़