Advertisement
photoDetails1hindi

Rose Day पर जानिए अलग-अलग रंगों के गुलाब के मायने, किस इंसान को दें किस कलर का फूल?

Meaning of different rose colour: वैलेंटाइन वीक की शुरुआत 7 फरवरी से रोज डे के साथ होती है. इस दिन प्रेमी-प्रेमिका अपने पार्टनर या दोस्त एक दूसरे को गुलाब का फूल देते हैं. आप भी किसी को कोई खास रंग का गुलाब देकर अपनी दिल की बात कह सकते हैं. हर  अलग-अलग रंगों के गुलाब का मतलब अलग होता है. आइए जानते हैं कि हर रंग के गुलाब का क्या मतलब होता है.

लाल गुलाब

1/6
लाल गुलाब

लाल गुलाब सभी गुलाबों में सबसे प्रिय होता है. यह प्यार और जुनून का प्रतिनिधित्व करता है. आप जिससे भी प्यार करते हैं उन्हें लाला रंग का गुलाब दें.

पिंक गुलाब

2/6
पिंक गुलाब

पिंक गुलाब प्रशंसा का प्रतीक है. अगर आप किसी की तारीफ करना चाहते हैं तो उन्हें गुलाबी रंग का गुलाब देकर उनका दिन अच्छा बनाएं.

ऑरेंज गुलाब

3/6
ऑरेंज गुलाब

ऑरेंज गुलाब किसी के लिए अपार जुनून की बात करता है. आप जिसे प्यार करते हैं उसे उपहार दें और उन्हें बताएं कि आप उनके लिए कितने जुनूनी हैं.

सफेद गुलाब

4/6
सफेद गुलाब

सफेद गुलाब सादगी का प्रतीक है और आमतौर पर शादी समारोहों के दौरान उपहार में दिया जाता है. आप सफेद रंग का गुलाब किसी को भी दे सकते हैं.

पीच गुलाब

5/6
पीच गुलाब

जिसे आप प्यार करते हैं उसे पीच रंग का गुलाब उपहार में दें ताकि उन्हें पता चल सके कि भले ही आप कबूल करने में शर्माते हैं, लेकिन आप उनसे प्यार करते हैं.

पीला गुलाब

6/6
पीला गुलाब

पीला गुलाब आजीवन दोस्ती के वादे की बात करता है. अगर कोई लड़की या लड़का आप अच्छा दोस्त है तो उसे आप येलो रोज देना बेस्ट होगा.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़