Advertisement
photoDetails1hindi

Radish Side Effects: इन लोगों को भूलकर भी नहीं करना चाहिए मूली का सेवन, सेहत को हो सकता है भारी नुकसान

सर्दियों में लोगों को मूली खाना बेहद ही पसंद होता है और इसकी डिमांड भी काफी लोगों को होती है. लोग सर्दियों में मूली के परांठे, सब्जी और भी काफी लोगों को खाना बेहदह ही पसंद करते हैं. मूली में पोषक तत्व भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं. आपको बता दें कुछ लोगों को इसका सेवन नहीं करना चाहिए. 

लो बीपी

1/5
 लो बीपी

मूली खाने से सेहत को कई लाभ देखने को मिलते हैं.  इसमें विटामिन्स, मिनरल्स, एंटीऑक्सीडेंट्स और फाइटोन्यूट्रिएंट्स जैसे कई जरूरी तत्व शामिल होते हैं. लो बीपी वाले मरीजों को इनका सेवन नहीं करना चाहिए.

गैस की परेशान

2/5
गैस की परेशान

जिन भी लोगों को गैस की परेशान होती है उन लोगों को भी इसका सेवन नहीं करना चाहिए. इससे पचने में अधिक समय लगात है और आपका पेट ज्यादा खराब हो सकता है.

थायराइड

3/5
थायराइड

जिन लोगों को थायराइड जैसी गंभीर परेशानी है उन लोगों को भी इसका सेवन नहीं करना चाहिए. इसके सेवन से थायराइड हार्मोन के लेवल में गड़बड़ी देखने को मिलती है.

 

डिहाइड्रेशन

4/5
डिहाइड्रेशन

मूली से बनी कई चीजों को लोगों को खाना बेहद ही पसंद होता है, लेकिन आपको बता दें इसके सेवन से डिहाइड्रेशन की समस्या अधिक मात्रा में हो जाती है.

ब्लड शुगर लेवल

5/5
ब्लड शुगर लेवल

जिन लोगों का ब्लड शुगर लेवल की परेशानी काफी अधिक होती है उन लोगों को भी इसके सेवन से दूरी बना लेनी चाहिए. जो लोग पहले से डायबिटीज की दवाईयों को खा रहे हैं उन लोगों को भी इसका सेवन नहीं करना चाहिए.  

 

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़