Advertisement
trendingPhotos2136787
photoDetails1hindi

घर पर आ रहे हैं मेहमान तो झटपट बनाएं ये हेल्दी और टेस्टी स्नैक, सब हो जाएंगे खुश

काफी बार ऐसा होता है घर पर अचानक से घर पर मेहमान आ जाते हैं और फिर एकदम से समझ नहीं आता है कि कैसे और क्या जल्दी से बनाया जाए. मेहमानों के टेस्टी नाश्ता सोचते ही रह जाते हैं. से समय में लोगों को कुछ समझ में ही नहीं आता है. आपको कुछ हैवी से बनाने की बजाय हल्का और टेस्टी सा खाना बनाना चाहिए, जिससे उनकी सेहत भी बनी रहे.

 

आलू टिक्की

1/5
आलू टिक्की

घर पर काफी बार ऐसा हो जाता है कि अचानक से मेहमान आ जाते हैं और हमें समझ में नहीं आता है कि खाने में टेस्टी और हेल्दी चीज में क्या बनाएं आपके लिए कुछ स्नैक हैं, जो आपको झटपट बना लेने चाहिए. आलू टिक्की बहुत लोगों को खाना काफी ज्यादा पसंद होता है. आप इसे आसानी से बना सकते हैं. इसके लिए आपको आलू को उबाल लेना है और फिर छिलना है फिर इसको मैश कर लेना है. फिर अपने हिसाब से मसालों को रखकर बना लेना है.

 

रोटी पिज़्ज़ा

2/5
रोटी पिज़्ज़ा

अगर आपको कुछ भी समझ में नहीं आ रहा है तो आप घर पर आसानी से रोटी से पिज़्ज़ा को झटपट बना सकते हैं. इसको बनाने के लिए आपको कुछ समान की जरूरत होती है. इसको बनाने का आइडिया आपका सबसे अच्छा होने वाला है. इसको बानने के लिए आपको रोटी लेनी है. आपको रोटी का साइज थोड़ा सा बड़ा लेना है जो आपके पिज़्ज़े को एक अलग ही लुक देंगे. फिर इसमें काफी सारी सब्जियां और चीज़ को डालकर तवे पर इसको पकाना है.

चीज़ टोस्ट

3/5
चीज़ टोस्ट

चीज़ टोस्ट बच्चों से लेकर बड़ों तक खाना काफी पसंद होता है. इसको आप आसानी से घर पर बना सकते हैं. इसको बनाने के लिए आपको कुछ समान की जरूरत होगी. आपको मक्खन, हरी मिर्च, शिमला मिर्च,हरा धनिया,ब्रेड स्लाइस, चीज़ , चिल्ली फ्लेक्स इन सभी चीजों की जरूरत होती है. इसको टेस्टी का बनाकर मेहमानों को खिलाएं, फिर देखें कैसे हो जाते हैं खुश.

मखाना भेल

4/5
मखाना भेल

मखाना भेल बेहद ही टेस्टी खाना है, जो सभी को काफी ज्यादा पसंद आने वाला है. इसको आप घर पर बड़े ही आसान तरीकों से बना सकते हैं. इसको बनाने के लिए आपको अपने हिसाब से मसाले और मिर्च,हरा धनिया, चाट मसाला इन सभी चीजों को मखाने में मिलाकर बनना चाहिए.

मसाला पापड़

5/5
मसाला पापड़

मेहमानों के लिए आप 5 मिनट में बड़ा टेस्टी सा स्नैक बानकर खिला सकते हैं. मसाला पापड़ बना सकते हैं, जो आपको और उनको काफी ज्यादा पसंद आने वाला है. इसको बानने के लिए आपको पापड़, प्याज, टमाटर, सेव नमकीन, नींबू, हरा धनिया, नमक, काली मिर्च, चाट मसाला, लाल मिर्च ये सभी चीजों से आफ बना सकते हैं. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़