Advertisement
trendingPhotos1518564
photoDetails1hindi

Lip Shape Personality: लड़कियों के होंठों में छिपा है गहरा राज, ऐसी लिप्स वाली अपने पार्टनर को हमेशा रखती हैं खुश

Lip Shape Personality: आंखों को आत्मा का झरोखा बताया गया है, तो होंठ हमारे चरित्र के लिए एक रूपरेखा की तरह होते हैं. फेस रीडिंग साइंस में होंठ के आकार का बड़ा महत्व बताया गया है. यह इंसान के व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बयां करती हैं. दुनिया भर में फेस साइंटिस्ट होठों को व्यक्तित्व का निर्धारण करने वाली प्रमुख विशेषताओं में से एक मानते हैं. जब हम खुश, क्रोधित, या उदास महसूस करते हैं, तो पहला संकेत चेहरे पर होता है, क्योंकि हम अपने विचारों को मौखिक रूप से और भावों के माध्यम से व्यक्त करते हैं. एक्सपर्ट्स का मानना है कि आपके होंठ का आकार और भी गहरी मनोवैज्ञानिक विशिष्टताओं और व्यक्तित्व लक्षणों का संकेत देता है. आइये आपको होंठों के कुछ सामान्य आकार और उनके लक्षण के बारे में बताते हैं....

स्वाभाविक रूप से भरे हुए होंठ

1/8
स्वाभाविक रूप से भरे हुए होंठ

ऊपर और नीचे दोनों तरफ समान रूप से और स्वाभाविक रूप से मोटे होंठ मजबूत पैरेंट्स की प्रवृत्ति वाले एक सहानुभूतिपूर्ण व्यक्ति की तरफ संकेत देता है. ऐसे लोग दूसरों की सुरक्षा करने की एक सहज इच्छा रखते हैं. ऐसे लोग देखभाल करने वाले, निःस्वार्थ स्वभाव वाले होते हैं. दूसरों की बहुत परवाह करते हैं और ऐसा करने में उन्हें बहुत खुशी मिलती है. वे दोस्तों का एक करीबी सर्कल बनाए रखना पसंद करते हैं और रिश्तों को सबसे ऊपर रखते हैं.

पतले होंठ

2/8
पतले होंठ

पतले होंठ वाली महिलाएं अंतर्मुखी व्यक्तित्व वाली होती हैं. ये दर्शाता है कि वे आत्मनिर्भर होती हैं. वे अकेले रहना पसंद करती हैं और हमेशा आजाद रहना चाहती हैं. रिलेशनशिप में ऐसी महिलाओं को अपना अलग तरीका पसंद हो सकता है.

बीच में मोटे होंठ

3/8
बीच में मोटे होंठ

जिन लोगों के होंट की बीच का हिस्सा मोटा होता है वे प्राकृतिक कलाकार होने पर खुद पर गर्व करते हैं. ऐसे होठ वाली महिलाएं अकेले रहने के बजाय खुद को लोगों से घिरा पसंद करती हैं. जब रिश्तों की बात आती है, तो वे "ड्रामा क्वीन" की तरह हो सकती हैं. लाइफ में वे मस्ती और एक्साइटमेंट के पीछे भागती हैं.

होठों के दोनों छोर पर नुकिले धनुष

4/8
होठों के दोनों छोर पर नुकिले धनुष

होठों के दोनों छोर पर नुकिले धनुष वाली महिलाएं रचनात्मकता होती हैं. वे लगातार मेहनत के साथ खुद को अभिव्यक्ति करने के प्रयास में रहती हैं. वे जागरूक होती हैं और उनकी याद्दाश्त भी जबरदस्त होती है. इसका मतलब यह है कि वे चेहरे याद रखने और सामाजिक संपर्क बनाए रखने में महान हैं. दिमाग तेज होता है.

होठों के दोनों छोर पर गोल धनुष

5/8
होठों के दोनों छोर पर गोल धनुष

होठों के दोनों छोर पर गोल धनुष एक दयालु और दयालु भावना का सुझाव देते हैं. उनके संवेदनशील स्वभाव का अर्थ है कि वे अन्याय और दुर्भाग्य जैसी चीज़ों से आसानी से परेशान और उत्तेजित हो सकते हैं. वे लोगों की मदद करना पसंद करते हैं और दूसरों के लिए गहरा विचार व्यक्त करने की संभावना रखते हैं.

धनुष के साथ होंठ

6/8
धनुष के साथ होंठ

धनुष के साथ होंठ वाली महिलाएं अविश्वसनीय रूप से जिम्मेदार और विश्वसनीय होती हैं. वे भावनात्मक होती हैं. उनकी अत्यधिक उदारता का मतलब है कि वे बहुत मजबूत हो सकती हैं और अपनी स्वयं की देखभाल की उपेक्षा कर सकती हैं.

गोल्डीलॉक्स होंठ

7/8
गोल्डीलॉक्स होंठ

साधारण होंठ वाले लोग जो न तो मोटे होते हैं और न ही पतले.. ऐसी महिलाए संतुलित जीवन और उनके सामने किसी भी कार्य को हल करने की क्षमता की विशेषता है. उनका सामान्य ज्ञान प्रेमी और तर्क कौशल स्वाभाविक रूप से तेज होता है. उनकी एक प्रमुख ताकत दूसरों को सुनने की क्षमता है. रिश्तों में वे ज़रूरतमंद या ड्रामा करने वाली नहीं होंगी, लेकिन वे लोगों के साथ एक गहरा संबंध बनाने की लालसा रखते हैं.

कृत्रिम रूप से बढ़ा हुआ होंठ

8/8
कृत्रिम रूप से बढ़ा हुआ होंठ

चीनी फेस रीडिंग के अनुसार अपनी प्राकृतिक विशेषताओं को बदलने का मतलब है अपने भाग्य में हस्तक्षेप करना. उस रास्ते को बदलना जो आपके लिए बना था. पाउट को इंजेक्ट कराने वाली महिलाएं अधिक जरूरतमंद और स्वार्थी हो जाती हैं. उनकी भावनात्मक अस्थिरता रोमांटिक मामलों में कलह और परेशानी पैदा कर सकती है. कहा जाता है कि मोटेपन की मात्रा आनंद चाहने वाली इच्छाओं की मात्रा के बराबर होती है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़