Advertisement
trendingPhotos2125667
photoDetails1hindi

Beauty Hacks: होंठो को सॉफ्ट और स्मूद बनाने के लिए मिनटो में बनाएं होममेड लिपस्टिक, नोट कर लें आसान स्‍टेप

लड़कियों को मेकअप करना बेहद ही पसंद होता है और लिपस्टिक न लगाएं तो मेकअप बहुत ही अधुरा-अधुरा सा नजर आने लगता है. बाहर से लोग बेहद ही महंगी-महंगी लिपस्टिक को खरीदते हैं. लड़कियों के मन में लिपस्टिक का जुनून काफी रहता है. अपने रंग के अनुसार लिपस्टिक को लगाना चाहिए. आज आपको बताते हैं आप घर पर ही लिपस्टिक को बनाकर अपने पैसों को बचा सकते हैं.

 

नारियल तेल और कोको पाउडर

1/5
नारियल तेल और कोको पाउडर

बिना लिपस्टिक के लड़कियों को मेकअप लगाया लगता ही नहीं है. खराब की लिपस्टिक को लगाने से होंठ रूखे- सूखे और खराब होने लगते हैं.  सर्दी के मौसम में लोगों को लिपस्टिक की काफी जरूरत होती है. आज आपको बताते हैं कैसे आप घर पर आसानी से बना सकते हैं इसके लिए आपको नारियल तेल और कोको पाउडर, पेट्रोलियम जेली इन सभी को अच्छे से पिघला कर इसको आप बना सकते हैं.

 

नारियल और लैवंडर ऑयल

2/5
नारियल और लैवंडर ऑयल

नारियल तेल होंठों के साथ-साथ स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद होता है. आपको रोजाना इसकी मालिश करनी चाहिए. घर पर लिपस्टिक बनाने के लिए आपको नारियल और लैवंडर ऑयल को मिक्स करके लिपस्टिक बना सकते हैं. इसको बनाने के लिए पेट्रोलियम जेली का आपको यूज करना बेहद ही जरूरी होता है. एसेंशियल ऑयल को भी आप मिलाकर डिब्बें में डाल सकते हैं.

 

चुकंदर और शिया बटर

3/5
चुकंदर और शिया बटर

चुकंदर और शिया बटर को साथ में पिघलाकर भी आप आसानी से बना सकते हैं. आपके होठों को अंदर से हाइड्रेट रखने में ये काफी मददगार साबित होता है. वी-वैक्स और शिया बटर के आपको अच्छे से मिला लेना है. सभी चीजों को गैस पर पिघलाकर आपको एक अच्छा सा पेस्ट बना लेना चाहिए. लिपस्टिक की खाली डिब्बी में भरकर आप इसको लंबे समय तक के लिए भी लगा सकते हैं.

 

स्वीट आलमंड ऑयल और चुकंदर पाउडर

4/5
स्वीट आलमंड ऑयल और चुकंदर पाउडर

स्वीट आलमंड ऑयल और चुकंदर पाउडर को एकसाथ में पिघलाकर भी आप आसानी से लिपस्टिक बना सकते हैं. इसमें अच्छा सा डार्क पिंक कलर आ सकता है और ये एकदम आपको बाजार जैसे शैड दे सकता है. आपके होंठों को पोषण देने में भी ये आपकी काफी मदद करता है. लिपस्टिक को चमकदार  बनने के लिए आप हल्का सा लिप ग्लिटर डाल सकते हैं.

रंग

5/5
रंग

आप घर पर ही अलग—अलग कलर के लिपस्टिक को आसानी से बना सकते हैं. लिपस्टिक को बनाते समय आप रंग अपने हिसाब से बदल सकते हैं. घर पर बनी  लिपस्टिक को लगाने से आपके होंठों को नुकसान भी नहीं होता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़