Advertisement
trendingPhotos2103100
photoDetails1hindi

Glowing Skin Tips: 40 की उम्र में भी स्किन को यंग बनाए रखने के लिए करें इन 5 चीजों का सेवन, हर कोई पूछेगा राज

हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है. कई लोग ऐसे भी होते हैं, जो ज्यादा एज होने के बाद भी कम उम्र के नजर आते हैं. बढ़ती उम्र में त्वचा की खूबसूरती कम होती जाती है, जिसको बरकरार रखना भी काफी मुश्किल हो जाता है. बढ़ती उम्र में शरीर में कई आवश्यक पोषक तत्वों की भी कमी होने लग जाती है. गलत खानपान के कारण चेहरे पर खराब असर होने लगता है. आज आपको बताते हैं खाने में कौन सी चीजों को शामिल करके आप यंग दिख सकते हैं.

 

हरी सब्जियां

1/5
हरी सब्जियां

बढ़ती उम्र में त्वचा की खूबसूरती कम होने लग जाती है. आजकल लोग इतने ज्यादा अपने काम में बिजी हो गए हैं कि अपने खान-पान का समय ही नहीं मिल पाती है. काफी लोग बाहर का खाना काफी पसंद करते हैं. ग्लोइंग स्किन पाना चाहते हैं तो आपको अपनी डाइट में हरी सब्जियों का सेवन करना चाहिए. ये चेहरे की खूबसूरती को बनाएं रखने के लिए काफी फायदेमंद होता है.

 

चुकंदर

2/5
चुकंदर

अगर आप रोजाना चुकंदर का सेवन करते हैं तो आपको कई फायदे देखने को मिल जाएंगे. खून की कमी को पूरा करने के लिए के लिए आपको रोजाना इसको खाना चाहिए. आप चाहे तो इसका जूस बनाकर भी पी सकते हैं. इसमें एंटीऑक्सीडेंट और एंटी बैक्टीरियल जैसे लाभकारी गुण पाए जाते हैं. चुकंदर का सलाद और जूस बनाकर आप इसका सेवन कर सकते हैं. शरीर में मौजूद टॉक्सिन को बाहर निकालने में भी ये काफी मददगार होता है.

अनार

3/5
अनार

अनार का सेवन आपको रोजाना करना चाहिए. अगर आप इसका सेवन रोज करते हैं, तो आपके चेहरे पर एक अलग सा ही निखार आने लग जाता है. शरीर में आयरन की को भी पूरा कर देता है. बढ़ती उम्र में रक्त की समस्या को दूर करके बढ़ाने का काम करता है. अनार में आवश्यक पोषक तत्व पाए जाते है जो शरीर के लिए काफी जरूरी भी होते हैं.

 

पपीता

4/5
पपीता

 पपीता भी आपको सुबह के समय रोजाना खाना चाहिए. पपीते में मोनोअनसैचुरेटेड फैटी एसिड और भी जरूरी पोषक तत्व होते हैं जो स्किन को यंग बनाएं रखने के लिए काफी जरूरी होते हैं. इसको खाने से आपके पेट से जुड़ी सभी दिक्कतों को दूर करने के लिए काफी मददगार होता है.  बढ़ती उम्र में भी त्वचा की खूबसूरती को बनाएं रखने में मदद करता है.

गाजर

5/5
गाजर

गाजर आपकी सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है. आप इसका जूस भी रोजाना पी सकते हैं. गाजर आँखों के लिए काफी फायदेमंद होता है. आंखों की रौशनी को तेज करने के लिए आपको इसका रोजाना सेवन करना चाहिए.  इसमें विटामिन ई पाया जाता है जो आपको 40 की उम्र में भी खूबसूरत बनाएं रखने में काफी मदद करती है.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़