Advertisement
trendingPhotos2035483
photoDetails1hindi

कान का दर्द कर रहा है काफी परेशान, इन घरेलू उपायों से चुटकियों में मिलेगी राहत

कान में दर्द धीरे-धीरे कब इतना ज्यादा बढ़ जाता है पता ही नहीं चलता है. इसका दर्द इतना ज्यादा होता है की सहन करना काफी मुश्किल हो जाता है. काफी चीजों के इस्तेमाल से भी कुछ नहीं होता है. आज आपको बताते हैं आप कैसे कान के दर्द को धीरे-धीरे कम कर सकते हैं.

 

सरसों का तेल

1/5
सरसों का तेल

कान का दर्द इतना ज्यादा होता है की उसको सहन कर पाना काफी मुश्किल हो जाता है. कानों में भरी गंदगी और भी कई चीजों से कान काफी ज्यादा चुभता है. इसको ठीक करने के लिए आपको सरसों का तेल आप कान में डाल सकते हैं.

लहसुन और सरसों का तेल

2/5
लहसुन और सरसों का तेल

कान में गंदगी होने से भी दर्द होने की काफी परेशानी हो जाती है. लहसुन को सरसों के तेल में गरम करके कान में डालने से दर्द में आराम मिलता है.

नमक

3/5
नमक

कान दर्द दूर करने के लिए नमक को गरम करके उसके रूई से कान में डालकर रखने से दर्द एकदम से छूमंतर हो सकता है. कान की सूजन भी इससे कम होती है.

तुलसी का रस

4/5
तुलसी का रस

तुलसी का रस बीमारियों को दूर करने के लिए काफी फायदेमंद होता है. आप इसके रस को कान में डालकर दर्द को दूर कर सकते हैं.

प्याज का रस

5/5
प्याज का रस

प्याज का रस दर्द और मवाद को काफी हद तक कम कर देता है. आपको इसका उपयोग जरूर करना चाहिए. दिन में 3 बार ऐसा करना चाहिए आपको.  

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़