Advertisement
photoDetails1hindi

इन घरेलू चीजों से सर्दियों में डैंड्रफ की प्रॉब्लम करें दूर, रूसी हो जाएगी चुटकियों में गायब

सर्दियों में बालों से जुड़ी कई परेशानी देखने को मिलती है. काफी लोगों को डैंड्रफ की प्रॉब्लम काफी रहती हैं. इन चीजों से लोगों के सामने शर्मिंदगी भी महसूस होती है. काले कपड़ों पर सफेद डैंड्रफ काफी गिरने लगता है, जिससे लोग काफी परेशान रहते हैं. इन समस्या को दूर करने के लिए आपको कुछ घरेलू चीजों का उपयोग करना होगा.

दही

1/5
दही

सर्दियों में लोगों को डैंड्रफ की प्रॉब्लम काफी रहती है, जिससे वो काफी परेशान ही रहते हैं. आपको इसको दूर करने के लिए दही को सिर पर लगाना चाहिए. दही स्कैल्प पर अच्छा रखने के लिए काफी फायदेमंद होता है.

नींबू का रस

2/5
नींबू का रस

नींबू का रस डैंड्रफ की समस्या को चुटकियों में ठीक करने के लिए काफी फायदेमंद होता है. बालों की जड़ों से सिरों तक आपको इसको अच्छे से लगा लेना है.

नीम

3/5
नीम

नीम सेहत और बाल दोनों के लिए काफी फायदेमंद होता है. एंटीबैक्टीरियल और एंटीफंगल गुणों से ये भरपूर होता है. डैंड्रफ हटाने के लिए आप नीम का तेल भी सिर पर लगा सकते हैं.

 

लहसुन

4/5
लहसुन

लहसुन आपको पेट और डैंड्रफ का सफाया करने के लिए काफी मददगार साबित होता है.  बालों से लहसुन की बदबू दूर करने के लिए आप लहसुन में शहद भी डालकर लगा सकते हैं.

बेकिंग सोडा

5/5
बेकिंग सोडा

आपको अपने बालों को अच्छे से धोना चाहिए और उसको अच्छे से सुखा लेना चाहिए. बेकिंग सोडा आपको बालों में स्क्रब की तरह काम करता है. आपको बालों को धोते समय शैंपू के साथ मिलाकर इसको धोना चाहिए.  

 

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़