Advertisement
trendingPhotos2071789
photoDetails1hindi

Ram Mandir: 500 साल पहले कैसा दिखता होगा राम मंदिर, AI ने बना दी शानदार तस्वीरें

Ram Mandir AI Photos: 500 सालों से सरयू की धारा को जिसकी प्रतीक्षा थी. सदियों से राम की नगरी अयोध्या जिसकी बाट जोह रही थी. अवधपुरी को बरस दर बरस गुजरते जिस रामाश्रय की उम्मीद थी. सदियां बीतते पूरे भारतवर्ष को जिस राम मंदिर की आस थी. 5 सदियों बाद वह उम्मीद, वह सपना और वह संकल्प अयोध्या के भव्य मंदिर में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के रूप में पूरी हो रही है. ऐसे में AI ने 500 साल पुरानी राम जन्मभूमि राम मंदिर की भव्यता दिखाई है.

 

500 पहले ऐसा दिखता था राम मंदिर

1/5
500 पहले ऐसा दिखता था राम मंदिर

करीब 500 साल पहले बाबर के सूबेदार मीरबाकी ने भगवान राम के जन्मस्थल पर अयोध्या में एक मस्जिद बनवाई और बाबर के सम्मान में इसका नाम बाबरी मस्जिद रखा. अब आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी एआई ने 500 साल पुरानी प्राचीन मंदिर की झलक दिखाई है.

500 साल बाद दिखी अयोध्या की भव्यता

2/5
500 साल बाद दिखी अयोध्या की भव्यता

500 सालों के इंतजार के बाद रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है. कुछ घंटे बाद अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी. तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. राम नगरी सज चुकी है और अयोध्या की दिव्यता, भव्यता वहां पहुंचे भक्तों को मन मोह रही है.

सरयू नदी की AI तस्वीर

3/5
सरयू नदी की AI तस्वीर

AI ने 500 साल पहले की सरयू नदी को दिखाया है. कहा जाता है कि जब राजा दशरथ ने गलती से ब्राह्मण श्रवण कुमार मार दिया था, श्रवण अपने वृद्ध, अंधे माता-पिता के लिए सरयू नदी से पानी ले रहे थे. पीड़ित माता-पिता ने राजा को श्राप दिया था कि उनके अपने प्रिय पुत्र से दुखद वियोग सहना पड़ेगा.

500 साल पुरानी अयोध्या नगरी

4/5
500 साल पुरानी अयोध्या नगरी

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए अयोध्या सज धज कर तैयार है. राम नगरी में भक्तों का हुजूम उमड़ा है. पूरा शहर भगवान राम के स्वागत के लिए पलक पांवड़े बिछाए हुए है. ऐसे में एआई ने 500 पुरानी राम नगरी की तस्वीरें दिखाई है.

बेहद खूबसूरत हैं AI तस्वीरें

5/5
बेहद खूबसूरत हैं AI तस्वीरें

500 साल पहले अयोध्या नगरी में लोग सरयू नदी के किनारे कुटिया बनाकर रहते थे. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी एआई ने 500 साल पुरानी तस्वीरें जेनेरेट की है, जो काफी खूबसूरत हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़