Advertisement
photoDetails1hindi

Hair Care Tips: दो मुंहे बालों से हैं परेशान? इन 5 घरेलू नुस्खों से झाड़ी जैसे दिखना हो जाएगा बंद

बालों के झड़ने, टूटने, बेजान होने से लोग काफी परेशान रहते हैं. बालों में ही खूबसूरती निखार कर आती है. काफी लोग दो मुंहे बालों से काफी परेशान रहते हैं. आज आपको बताते हैं की रूखे, बेजान और दो मुंहे बालों से घरेलू उपायों से कैसे छूटकारा दिला सकते हैं. आप भी बालों को सुंदर और चमकदार बना सकते हैं. 

पपीते के साथ दही

1/5
पपीते के साथ दही

दो मुंहे बाल बेहद ही बेकार लगते हैं. बालों से महिलाओं की खूबसूरती निखार कर आती है. अगर आपको घरेलू उपायों से अपने बालों को ठीक करना है तो आपको पपीते के साथ दही को मिलाकर अपने बालों में लगाना चाहिए.

सिर की अच्छे से मसाज

2/5
सिर की अच्छे से मसाज

दो मुंहे बालों में तेल ना लगाने की वजह से भी हो सकते हैं. आपको हफ्ते में 3 बार सिर की अच्छे से मसाज करनी चाहिए. इसको करने से सिर को भी काफी आराम मिलता है.

 

एलोवेरा

3/5
एलोवेरा

एलोवेरा को भी आप बालों में लगा सकते हैं. इसको लगाने से बाल शाइनी हो जाते हैं और बालों में एक अलग ही चमक नजर आती है. दो मुंहे बालों को भी झट से दूर कर देते हैं.

केला

4/5
केला

केला आपके बालों के लिए सबसे बेस्ट माना जाता है. इसको लगाने से सिर की अच्छे से सफाई भी हो जाती है. इसको लगाने से दो मुंहे बाल भी दूर हो जाते हैं. केले में आयरन, विटामिन ए होता है जो बालों को हेल्दी रखता है.

 

शहद और दही का हेयर मास्क

5/5
शहद और दही का हेयर मास्क

शहद और दही का हेयर मास्क लगाएं भी आपको हफ्ते में दो बार लगाना चाहिए. इससे आपके बाल बेजान नहीं होती हैं. आपको सॉफ्ट और शाइनी बाल दिलाने में ये काफी मास्क काफी मददगार होता है.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़