Advertisement
trendingPhotos2115815
photoDetails1hindi

Cleaning hacks: बाथरूम की बाल्टी पड़ने लगी है काली, इन ट्रिक से साफ करने पर आ जाएगी चमक

बाथरूम एक ऐसी चीज है जहां पर लोगों की नजर सबसे पहले पड़ती है. प्लास्टिक की बाल्टी हम सभी के बाथरूम में रखी जाती है.  रोजाना पानी लगने से उसकी चमक गायब होने लग जाती है. बाल्टी का रंग बेरंग हो जाता है. इसके फिके पड़ने की वजह से लोगों के सामने इनको रखने में भी अजीब लगता है आज आपको बताते हैं कैसे आप बाथरूम की काली बाल्टी को साफ कर सकते हैं.

बेकिंग सोडा

1/5
बेकिंग सोडा

बाथरूम की बाल्टी और मग जब काली हो जाती है तो हम सभी उसको साफ करते हैं और इससे उसका रंग पीला पड़ने लग जाता है. रोजाना पानी लगने से प्लास्टिक की चीजें काली पड़ने लग जाती है. आपको आसान सी ट्रिक बताते हैं. बेकिंग सोडा से आप आसानी से साफ कर सकते हैं. बाल्टी में इसे डालकर अच्छे से स्क्रब करके इसके कालेपन को साफ कर सकते हैं. 

नींबू

2/5
नींबू

बाथरूम की बाल्टी की चमक को वापस लाने के लिए आपको नींबू का भी इस्तेमाल करना चाहिए. नींबू हर चीज के दाग को साफ करने में काफी मददगार होती है. अगर आप इसके बाल्टी में घिसते हैं तो दाग आसानी से साफ हो सकते हैं. आप चाहे तो नींबू के पानी को बाल्टी में डालकर इसको कुछ समय तक रहने दीजिए इसके बाद आप 10-15 मिनट बाद निकाल लें और इसको साफ पानी से धो लें.

ब्लीच पाउडर

3/5
ब्लीच पाउडर

ब्लीच पाउडर से भी आप काली पड़ी बाल्टी को साफ कर सकते हैं. बाथरूम की बाल्टी की चमक वापस लाने के लिए ये काफी मददगार होता है. ब्लीच पाउडर को पानी में मिलाकर आप इसके पेस्ट को बाल्टी में लगा सकते हैं. बाल्टी एकबार में ही चमाचम बन जाएगी. बदलते मौसम में प्लास्टिक की बाल्टी जल्दी खराब होने लगती है. इसलिए आपको इसको बदलते रहना चाहिए.

क्‍लीनर

4/5
क्‍लीनर

काफी लोग ऐसे भी होते हैं जो बाथरूम की प्लास्टिक की बाल्टी में रॉड लगाकर पानी गर्म करते हैं इसकी वजह से भी बाल्टी का रंग काफी ज्यादा काला हो जाता है. क्‍लीनर से भी आप बाल्टी को चमका सकते हैं. गीली बाल्‍टी में इसको डालकर आप आसानी से घिसकर इसको साफ कर सकते हैं.

विनेगर

5/5
विनेगर

विनेगर से भी आप अपनी बाथरूम की काली बाल्टी को चमका सकते हैं. इसको करने के लिए आपको पहले बाल्टी को गीला करना होगा और फिर उसमें छोटा सा विनेगर डाल सकते हैं. आप चाहे तो इसमें लिक्विड डिटर्जेंट को डालकर भी इसे साफ कर सकते हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़