Advertisement
trendingPhotos2037076
photoDetails1hindi

Almond Side Effects: इन 5 लोगों को भूलकर भी नहीं खाने चाहिए बादाम, बिगड़ सकती है सेहत

बादाम खाने से शरीर एक दम फिट रहता है. इसमें प्रोटीन, विटामिन, ओमेगा 3 फैटी एसिड, कैल्शियम होते हैं. इसके रोजाना सेवन से दिल से लेकर कई सारी बीमारियां दूर हो जाती है. लेकिन क्या आप जानते हैं कुछ लोगों को बादाम से दूर रहना चाहिए.

पथरी

1/5
पथरी

बादाम खाने से दिल की सेहत दुरुस्त रहती है और कई बीमारी आपकी गायब हो जाती है. कुछ लोगों को बादाम खाने से दूर रहना चाहिए. जिन भी लोगों को पथरी है उन लोगों को बादाम से दूर रहना चाहिए.

पोषक तत्वों

2/5
पोषक तत्वों

अगर आप बादाम का अधिक उपयोग करते हैं तो आपको पोषक तत्वों को लेने में काफी दिक्कत आ सकती है. इसलिए आपको इसे 1 दिन में केवन 2 ही खाना चाहिए.

पेट में जलन

3/5
पेट में जलन

पेट में जलन होने वाले लोगें को भी इसके सेवन से बचना चाहिए. इससे आपकी समस्या और भी ज्यादा बढ़ सकती है.

पेट खराब

4/5
पेट खराब

इसके ज्यादा सेवन से पेट में भारीपन हो जाएगा और उल्टी दस्त जैसी परेशानी हो जाएगी. जिनका पेट खराब रहता है उनको ये नहीं खाना चाहिए. 

सांस लेने की परेशानी

5/5
सांस लेने की परेशानी

जिन भी लोगों को सांस लेने की परेशानी होती है तो उनको भी इसका सेवन नहीं करना चाहिए. बादाम में हाइड्रोसायनिक एसिड होता है जो सांस के मरीजों के खतरनाक होता है.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़