Advertisement
photoDetails1hindi

Hair Problems: बालों की हर परेशानी दूर कर देगा घी, माधुरी से सुंदर और रेशमी हो जाएंगे बाल

Ghee For Hair Problems: कोई कितना ही खूबसूरत क्यों न लगता हो, कमजोर और रूखे बाल सारी शोभा खराब कर देते हैं. ऐसे रूखे और बेजान बालों से सभी परेशान हैं. अब पहले की तरह मजबूत और खूबसूरत बाल कम ही देखने को मिलते हैं. बाहर से हम भलें ही कितने केमिकल लगा लें, लेकिन अंदर से बालों में पोषण की कमी आ गई है. बालों में पोषण की कमी की वजह से ही डैंड्रफ, दोमुंहे बाल, ड्राई हेयर और बाल झड़ने की परेशानी होती है. हम घी के इस्तेमाल से बालों की कमजोरी दूर कर सकते हैं.

बालों की देखभाल

1/5
बालों की देखभाल

माधुरी दीक्षित के बाल बेहद खूबसूरत हैं. बालों में कई तरह की परेशानियां होती हैं. कभी ड्राईनेस, कभी खुजली तो कभी हेयरफॉल. हम घी को अलग-अलग तरीकों से इस्तेमाल कर इस परेशानी को दूर कर सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे?

बालों की मसाज

2/5
बालों की मसाज

बालों को पोषण देने के लिए मसाज करना बेहद जरूरी है. बाल धोने से पहले घी लगाकर मसाज कर सकते हैं. हल्के गर्म घी को बालों की जड़ों पर लगाएं. इससे मजबूती भी आएगी और डैंड्रफ भी दूर हो जाएगा.

ड्राईनेस दूर करे

3/5
ड्राईनेस दूर करे

अगर आपके बाल रूखे हैं तो घी और शहद मिलाकर लगाने से रूखापन दूर  हो जाएगा. घी में थोड़ी सी शहद मिलाकर बालों पर लगाएं. 1 घंटे तक लगा रहने दें. धोने के बाद बालों को नमी मिलेगी और उनमें शाइन आ जाएगी. 

स्कैल्प की खुजली

4/5
स्कैल्प की खुजली

बालों की जड़ों में खुजली की परेशानी आम है. ये डैंड्रफ की वजह से भी हो सकती है. घी में बादाम तेल को मिलाकर स्कैल्प में लगाएं. जब बालों को धोना हो तो उनके ऊपर थोड़ा गुलाबजल डालकर मसाज करें. उजली दूर हो जाएगी. 

 

लंबे होंगे बाल

5/5
लंबे होंगे बाल

लंबे बालों के लिए नारियल तेल के साथ घी मिलाकर लगाएं. घी और नारियल तेल को बालों में लगाने से बाल मजबूत होंगे. इससे रुके हुए बालों की ग्रोथ होना शुरू हो जाएगी. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़