Advertisement
photoDetails1hindi

Skin Care: सर्दी मौसम में भी मिलेगी Neha Sharma जैसी ग्लोइंग स्किन, खाएं ये 4 चीजें

Food For Glowing And Smooth Skin: सर्दी के मौसम में स्किन का ख्याल रखना बेहद मुश्किल हो जाता है, क्योंकि नमी कम होने के कारण ये रूखी और बेजान हो जाती है, साथ ही चेहरे का ग्लो कहीं गायब होने लगता है. वैसे तो स्किन को मॉइस्चराइज करने के लिए हम क्रीम या ऑयल का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन शरीर को अंदरूनी पोषण भी उतना ही जरूरी है, तभी आप निखरी त्वचा पा सकेंगे.

Neha Sharma Glowing Skin

1/5
Neha Sharma Glowing Skin

नेहा शर्मा को बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में शुमार किया जाता किया जाता है उनका चेहरा हमेशा ग्लो करते हुए नजर आता है. आइए जानते इस हसीन अभिनेत्री जैसी ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आपको किन फूड्स का सेवन करना होगा.

एलोवेरा जूस

2/5
एलोवेरा जूस

एलोवेरा जेल का इस्तेमाल अब तक आपने फेस मास्क या स्किन को बाहरी पोषण के लिए किया होगा. लेकिन एक बार इसके जेल से जूस (Aloe Vera Juice) बनाकर पिएं. ऐसा रेगुलर करेंगे तो चेहरा ग्लो करने लगेगा. 

केला

3/5
केला

केला (Banana) एक बेहद कॉमन फूड है, अगर इसे रेगुलर खाएंगे तो शरीर को विटामिन सी और विटामिन बी हासिल होगा. इन दोनों न्यूट्रिएंट्स की मदद से स्किन में कोलेजन का प्रोडक्शन बढ़ेगा जिससे स्किन ग्लोइंग हो जाएगी.

हरी सब्जियां

4/5
हरी सब्जियां

हरी सब्जियों (Green Vegetables) को बॉडी के ओवरऑल हेल्थ के लिए फायदेमंद माना जाता है, हालांकि शरीर के बाकी हिस्सों के साथ-साथ स्किन के लिए काफी फायदेमंद है क्योंकि इनमें विटामिन बी12 की मात्रा काफी ज्यादा होती है.

नींबू

5/5
नींबू

नींबू एक साइट्रस फूड है यही वजह है कि इसमें विटामिन सी की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो स्किन को ग्लोइंग और साफ रखने में मदद करता है. अगर आप सीमित मात्रा में नींबू का सेवन करेंगे तो इसका असर फेस पर कुछ दिनों में नजर आने लगेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

ट्रेन्डिंग फोटोज़