Advertisement
trendingPhotos969958
photoDetails1hindi

Fennel Benefits: पुरुष रात के वक्त ऐसे करें सौंफ का सेवन, शानदार रहेगी मैरिड लाइफ

अक्सर लोग खाना खाने के बाद सौंफ (Fennel) का सेवन करते हैं, ताकि मुंह की बदबू दूर हो जाए. लेकिन ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि सौंफ सिर्फ माउथ फ्रेशनर का काम नहीं करता है, बल्कि इसे खाने से शरीर की कई समस्याओं का भी इलाज किया जा सकता है. सौंफ के बीज पुरुषों के लिए काफी फायदेमंद साबित होते हैं, और यौन शक्ति बढ़ाने में मदद करते हैं. चलिए जानते हैं इसके बारे में...

रात के समय जरूर खाएं सौंफ

1/6
रात के समय जरूर खाएं सौंफ

सौंफ के बीज पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं. इसमें कॉपर, पोटेशियम, कैल्शियम, जिंक, मैंगनीज, विटामिन सी, आयरन, सेलेनियम और मैग्नीशियम जैसे खनिज पाए जाते हैं. ऐसे में पुरुषों को रात के समय सौंफ का सेवन जरूर करना चाहिए. यह पुरुषों के सेक्सुअल हेल्थ को बूस्ट करता है. 

दोगुनी हो जाती है पुरुषों की यौन शक्ति

2/6
दोगुनी हो जाती है पुरुषों की यौन शक्ति

हमारी सहयोगी वेबसाइट इंडिया डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में हुए एक शोध में खुलासा हुआ है कि सौंफ में जिंक और फाइबर की मात्रा बहुत अधिक होती है, जो शीघ्र पतन से राहत दिलाने में मदद करती है. सरल शब्दों में कहें तो पुरुषों की यौन शक्ति दोगुनी हो जाती है.

दूध में मिक्स करके खाएं सौंफ

3/6
दूध में मिक्स करके खाएं सौंफ

रिसर्च के अनुसार, पुरुषों को रात के समय सोने से ठीक पहले सौंफ का सेवन करना चाहिए. अगर आप एक गिलास दूध में एक चम्मच सौंफ का पाउडर डालकर अच्छे से मिक्स करके पीएं तो ये आपके लिए ज्यादा फायदेमंद होगा और अच्छे रिजल्ट देखने को मिलेंगे.

सौंफ वाले दूध के चौंकाने वाले फायदे

4/6
सौंफ वाले दूध के चौंकाने वाले फायदे

इतना ही नहीं, सौंफ वाला दूध पीने से नींद भी अच्छी आती है. इसका सेवन पाचन के लिए भी अच्‍छा माना है. रिसर्च के अनुसार, दूध के साथ सौंफ लेने से कब्ज और एसिडिटी से भी छुटकारा मिल जाता है, और ये दिमाग तेज करने यानी याद्दाश्‍त बढ़ाने में भी मदद कर सकता है.

सांस लेने में नहीं होगी दिक्कत

5/6
सांस लेने में नहीं होगी दिक्कत

सौंफ वाला दूध अस्थमा के मरीजों के लिए भी काफी फायदेमंद साबित होता है. डॉक्टर्स भी सांस से जुड़ी समस्‍या होने पर सौंफ के इस्‍तेमाल की सलाह देते हैं. इतना ही नहीं सौंफ वाला दूध रेस्पिरेटरी सिस्टम (Respiratory System) में भी सुधार कर सकता है. 

मोटापे को दूर करने में मदद करेगी सौंफ

6/6
मोटापे को दूर करने में मदद करेगी सौंफ

सौंफ में काफी मात्रा में फाइबर होते हैं. सौंफ खाने से आप अपने मोटापे को नियंत्रण में कर सकते हैं. असल में सौंफ फैट को शरीर पर जमने नहीं देती और यह मोटापे को कम करने में मददगार साबित होती है. जाहिर है यदि आप सौंफ वाला दूध पिएं तो यह कोलेस्‍ट्रॉल लेवल को मेंटेन रखेगा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़