Advertisement
trendingPhotos1990476
photoDetails1hindi

Cleaning Tips: गंदे किचन को बिना मेहनत के चुटकियों में करें ऐसे साफ, आ जाएगी चमक

किचन की सफाई हमेशा करनी ही चाहिए. इसकी सफाई रोजाना ठीक से ना करने की वजह से इसमें कई गंदगी जमा हो जाती है जो साफ करने में भी काफी परेशानी देता है आपको बताते हैं कैसे आप आसानी से अपने गंदे किचन को चुटकियों में साफ कर सकते हैं.

किचन की सफाई

1/5
किचन की सफाई

किचन हमारे घर का एक अहम हिस्सा होता है जो हमेशा हमें साफ रखना ही चाहिए. रोजाना खाना बनने से ये काफी चिपचिपा हो जाता है और साफ करने में फिर परेशानी होती है इसलिए आपको इसको रोजाना साफ करना चाहिए.

बेकिंग सोडा मददगार

2/5
बेकिंग सोडा मददगार

बेकिंग सोडा किचन की सफाई के लिए सबसे बेस्ट है इसके इस्तेमाल से चिपचिपाहट को साफ किया जा सकता है बेकिंग सोडा को करीब 10 मिनट के लिए किचन में डालकर रख दें और फिर इसे साफ कर लें.

विनेगर से चिकनाई दूर

3/5
विनेगर से चिकनाई दूर

विनेगर से काफी चीजें साफ की जाती है और आप भी इसके इस्तेमाल से गंदगी को हटा सकते हैं किचन की चिकनाई तो दूर होगी ही सिंक में जमी गंदगी भी साफ हो जाएगी.

 

नींबू से सफाई

4/5
नींबू से सफाई

नींबू किचन की सफाई के लिए काफी मददगार साबित होता है किचन के गंदे वाले हिस्से में इसे लगाकर 5 मिनट तक के लिए छोड़ दें और फिर साफ कर लें.

 

गर्म पानी से साफ

5/5
गर्म पानी से साफ

गर्म पानी किचन की चिकनाई को साफ करने का एक बेस्ट तरीका इससे आपका सारा किचन चुटकियों में साफ हो जाएगा. चिकनाई वाले जगह पर धीरे-धीरे डाले और फिर सिंक एकदम चमक जाएगा. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़