Advertisement
trendingPhotos1631844
photoDetails1hindi

मात्र 5 मिनट में नेचुरल और ग्लोइंग लुक बनाना चाहते हैं? तो आजमाएं ये 5 मिनट हैक्स

5 मिनट का मेकअप रूटीन आपकी प्राकृतिक सुंदरता को बढ़ाने और एक पॉलिशिंग लुक पाने का एक आसान तरीका है. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा मेकअप रुटीन बताने जा रहे हैं जोकि बहुत ही इजी होता है. इससे आपको नेचुरल ग्लोइंग लुक पाने में मदद मिलती है, तो चलिए जानते हैं इजी मेकअप रुटीन.

कंसीलर

1/7
कंसीलर

कंसीलर से दाग-धब्बों या डार्क सर्कल्स को छुपाएं. जिन जगहों को कवरेज की आवश्यकता है, उन जगहों में कंसीलर की थोड़ी मात्रा लगाने के लिए एक छोटे ब्रश या अपनी उंगलियों का उपयोग करें.

 

ट्रांसलूसेंट पाउडर

2/7
ट्रांसलूसेंट पाउडर

अपने मेकअप को सेट करने और चमक को नियंत्रित करने के लिए ट्रांसलूसेंट पाउडर की हल्की डस्टिंग लगाएं. पाउडर को अपने पूरे चेहरे पर समान रूप से लगाने के लिए एक बड़े फ्लफी ब्रश का उपयोग करें.

न्यूट्रल आईशैडो

3/7
न्यूट्रल आईशैडो

अपनी पलकों पर न्यूट्रल आईशैडो लगाएं. ऐसा शेड चुनें जो आपकी स्किन टोन से मेल खाता हो और इसे आईशैडो ब्रश की मदद से अपनी पूरी पलक पर लगाएं.

 

ब्राउन काजल

4/7
ब्राउन काजल

अपनी पलकों को परिभाषित करने के लिए काले या भूरे रंग के काजल का प्रयोग करें. अपनी ऊपरी और निचली पलकों पर काजल की एक या दो परतें लगाएं.

 

मॉइस्चराइज़र लगाएं

5/7
मॉइस्चराइज़र लगाएं

साफ और नमीयुक्त चेहरे से शुरुआत करें. अपनी त्वचा को हाइड्रेट करने और अपने मेकअप के लिए एक चिकना आधार बनाने के लिए अपने चेहरे और गर्दन पर एक हल्का मॉइस्चराइज़र लगाएँ.

टिंटेड मॉइश्चराइज़र या बीबी क्रीम

6/7
टिंटेड मॉइश्चराइज़र या बीबी क्रीम

अपनी त्वचा की रंगत को एकसमान बनाने के लिए टिंटेड मॉइश्चराइज़र या बीबी क्रीम का प्रयोग करें. इसे अपनी उंगलियों या मेकअप स्पंज से समान रूप से ब्लेंड करते हुए लगाएं.

हल्के रंग का लिप ग्लॉस या लिपस्टिक

7/7
हल्के रंग का लिप ग्लॉस या लिपस्टिक

अपने लुक को पूरा करने के लिए हल्के रंग का लिप ग्लॉस या लिपस्टिक लगाएं। ऐसा शेड चुनें जो आपकी स्किन टोन से मेल खाता हो और इसे लिप ब्रश या अपनी उंगली से अपने होठों पर लगाएं। इन सरल चरणों से आप केवल पांच मिनट में एक प्राकृतिक, चमकदार मेकअप लुक बना सकते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़