Skin Care: रात को नींद लेने से पहले कर लें ये 3 काम, फेस पर आ सकता है ग्लो
Advertisement
trendingNow12160630

Skin Care: रात को नींद लेने से पहले कर लें ये 3 काम, फेस पर आ सकता है ग्लो

Face Beauty: फेस ब्यूटी के लिए काफी मेहनत करनी होती है, अगर आप सोने से पहले कुछ स्किन केयर रूटीन को फॉलो करेंगी तो नींद से जागने के बाद चेहरा खिला हुआ नजर आ सकता है.

Skin Care: रात को नींद लेने से पहले कर लें ये 3 काम, फेस पर आ सकता है ग्लो

Skin Care Routine at Night:  चेहरे की चमक बरकरार रखने के लिए हम तमाम तरह के उपाय करते हैं, लेकिन कई बार मनचाहा रिजल्ट नहीं मिल पाता है. खासकर मौसम की मार जब चेहरे पर पड़ती है, तो इसका बुरा असर नजर आने लगता है. हम में से हर किसी को चाहत होती है कि उसका चेहरा किसी सेलिब्रिटी से कम न लगे, ऐसे में आप कुछ उपाय कर सकते हैं. मशहूर ब्यूटीशियन नव्या सिंह का मानना है कि रात के वक्त अगर हम कुछ रूटीन फॉलो करेंगे तो चेहरा परियों जैसा ग्लोइंग हो जाएगा.

चेहरे का रखें खास ख्याल

जब हम समंदर किनारे छुट्टियां बिताने जाते हैं तो दिनभर की धूप और पसीने से चेहरा बेजान हो जाए तो रात के वक्त कुछ जरूरी उपाय करने जरूरी हैं. आइए जानते हैं कि सोने से पहले ऐसा क्या करना चाहिए जिससे आपका चेहरे का ग्लो (Glowing Skin) वापस आ सके. सर्दियों में भी पानी से बचने के लिए हम चेहरा साफ करने से हिचकिचाते हैं जिससे गंदगी जमा होने लगती है. इसलिए उपाय जरूरी है.

फेस पर ग्लो लाने के लिए रात को करें ये काम

1. क्लेंजर से करें शुरुआत

दिनभर घर से बाहर रहने पर चेहरे पर गंदगी जमा हो जाती है, इसलिए सबसे पहले क्लेंजर (Cleanser) से फेस अच्छी तरह धो लें तभी आप चेहरे पर कोई केमिकल फ्री प्रोडक्ट लगा पाएंगे. 

2. स्किन टोनिंग

क्लेंजर से चेहरा धोने के बाद आपको टोनर का इस्तेमाल करना है. इसके लिए आप वैसे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें जिसमें अल्कोहल की मात्रा न हो. कॉटन के टुकड़े पर टोनर की कुछ बूंदें डालें और स्किन पर लगा लें. इससे स्किन को काफी फायदे मिलते हैं और रुखापन दूर हो सकता है.

3. मॉइस्चराइजर 

स्किन के लिए मॉइस्चराइजर बेहद जरूरी है इससे रात में सोने से पहले जरूर लगाएं क्योंकि इससे चेहरे को हाइड्रेट रखने में मदद मिलती है और स्किन में फेशनेस आ जाती है. ऑयली स्किन के लिए मॉइस्चराइजर और भी ज्यादा फायदेमंद है.

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Trending news