New Year Party: वीगन खाने वालों के लिए पार्टी में शामिल करें ये टेस्टी फूड्स, जानें रेसिपी
Advertisement
trendingNow12034707

New Year Party: वीगन खाने वालों के लिए पार्टी में शामिल करें ये टेस्टी फूड्स, जानें रेसिपी

नया साल आ रहा है ऐसे में काफी सारे लोग पार्टी करने बाहर जाते हैं, लेकिन बाहर का खाना हमारी सेहत के लिए अच्छा नहीं होता है. आप अपने घर में ही न्यू ईयर पार्टी प्लान कर सकते हैं.

New Year Party: वीगन खाने वालों के लिए पार्टी में शामिल करें ये टेस्टी फूड्स, जानें रेसिपी

नया साल आ रहा है ऐसे में काफी सारे लोग पार्टी करने बाहर जाते हैं, लेकिन बाहर का खाना हमारी सेहत के लिए अच्छा नहीं होता है. अगर आप इस साल अपने घर पर ही न्यू इयर पार्टी करने की सोच रहे हैं तो आपके कुछ ऐसे मेहमान भी होंगे जो वीगन होंगे. आपके वीगन फूड खाने वाले मेहमान आपसे नाराज न हो इसलिए आज हम आपको इस आर्टिकल में कुछ ऐसी डिशेज के बारे में बताने वाले हैं, जिन्हें आप पार्टी मेनू में शामिल कर सकते हैं. आइए इस डिशेज के बारे में विस्तार में जानते हैं.

मिस्सी रोटी
आप अपने पार्टी मेनू में मिस्सी रोटी को शामिल कर सकते हैं. वीगन डाइट फॉलो करने के लिए आप मिस्सी रोटी को थोड़ा अलग ट्विस्ट के साथ भी बना सकती हैं. इस बनाने के लिए आप खपली का आटा, बेसन मेथी, अजवाइन और बारीक कटी मिर्च के साथ बना सकते हैं. वैसे तो आप मिस्सी रोटी को प्लेन भी सर्व कर सकते हैं, लेकिन पार्टी का मौका है तो वीगन दही के साथ भी सर्व कर सकती हैं.

गाजर का हलवा
सर्दी के मौसम में कोई भी पार्टी गाजर के हलवे के बिना पूरी नहीं हो सकती हैं. इसलिए अगर आप ने अभी तक अपने पार्टी मेनू में गाजर का हलवा शामिल नहीं किया है तो आप आज ही शामिल करें. गाजर के हलवे को वीगन तरीके से बनाने के लिए घी की जगह नारियल के तेल और मिठास के लिए गुड़ का इस्तेमाल करें. हलवे को थोड़ा गाढ़ा बनाने के लिए बादाम का दूध यूज करें. साथ ही आप स्वाद बढ़ाने के लिए इलायची भी डाल सकती हैं.

वीगन फ्रूट चाट
अगर आप का बाकी चीजों में ज्यादा खर्चा हो गया है तो आप वीगन लोगों के लिए ज्यादा फूड मेनू रखने की जगह 2-3 चीजें ही रख सकते हैं. अपनी इन दो तीन चीजों में वीगन सलाद को जरूर शामिल करें. इस सलाद में आप ब्रोकली, मटर, रोस्टेड कोकोनट, टमाटर आदि चीजों को शामिल कर सकते हैं.

Trending news