Neem For Healthy Skin: स्किन की हर एक समस्या का रामबाण इलाज है नीम, बस करना होगा ऐसे इस्तेमाल
Advertisement

Neem For Healthy Skin: स्किन की हर एक समस्या का रामबाण इलाज है नीम, बस करना होगा ऐसे इस्तेमाल

Skin Care Tips: आज हम आपके लिए नीम फेस पैक्स लेकर आए हैं जिनको आजमाकर आप स्किन की सभी समस्याओं को दूर करके एक स्वस्थ, बेदाग, निखरी और जवां त्वचा के मालिक बन सकते हैं। 

Neem For Healthy Skin: स्किन की हर एक समस्या का रामबाण इलाज है नीम, बस करना होगा ऐसे इस्तेमाल

Neem Face Packs For Skin Problems: नीम को आयुर्वेद में एक औषधि समान माना गया है जोकि एंटी-इंफ्लेमेटरी, एंटीफंगल, एंटीसेप्टिक गुण और एंटी-ऑक्सीडेट्ंस गुणों से भरपूर होता है। इसलिए नीम के इस्तेमाल से आप स्किन की कई समस्याओं जैसे-पिंपल्स (Pimples), एक्ने, दाग-धब्बे, टैनिंग, बेजान और ड्राई स्किन आदि को आसानी से दूर कर सकते हैं।

इसलिए आज हम आपके लिए नीम फेस पैक्स लेकर आए हैं जिनको आजमाकर आप स्किन की सभी समस्याओं को दूर करके एक स्वस्थ, बेदाग, निखरी और जवां त्वचा के मालिक बन सकते हैं, तो चलिए जानते हैं (Neem Face Packs For Skin Problems) नीम फेस पैक्स बनाने और इस्तेमाल के तरीके। 

त्वचा की समस्याओं के लिए नीम फेस पैक्स (Neem Face Packs For Skin Problems) 

कोकोनट ऑयल और नीम

इस फेस पैक बनाने के लिए एक आप नीम के पत्तों (Neem Leaves) को उबालकर पीस लें। फिर एक बाउल में 1 चम्मच नीम का पेस्ट और आधा चम्मच हल्दी डालकर मिला लें। इसके बाद आप इस फेस पैक को चेहरे पर लगाकर करीब 15 मिनट तक रखें और धो लें। इस फेस पैक से आपकी स्किन का रूखापन दूर हो जाता है। 

हनी और नीम

इस फेस पैक के लिए आप एक बाउल में 2 चम्मच ओटमील, एक चम्मच दूध, एक चम्मच शहद और 2 चम्मच नीम का पेस्ट डालकर मिलाएं। फिर आप इस फेस पैक को चेहरे पर करीब 15-20 मिनट तक लगाएं और धो दें। ये एक एंटी एजिंग फेस पैक है जोकि आपकी स्किन को लंबे समय तक जवां और चमकदार बनाएं रखने में मदद करता है। 

दही और नीम

इस फेस पैक को बनाने के लिए आप सबसे पहले एक बाउल में नीम का पेस्ट और 2 चम्मच दही डालकर मिलाएं। फिर आप तैयार फेस पैक को अपने पूरे चेहरे पर अच्छी तरह से लगा लें। फिर आप इसको पूरी तरह से सूखने के लिए छोड़ दें। इसके बाद आप इसको अच्छे से धोकर साफ कर लें। इस फेस पैक की मदद से आपके चेहरे पर मौजूद झाइयां कम होने लगती हैं। इसके अलावा इससे आपके फेस पर मौजूद गहरे धब्हों को भी कम करने में मदद मिलेगी। 

Trending news