Breakup reasons: लड़कों की इन 5 आदतों की वज‍ह से गर्ल्‍स कर लेती हैं ब्रेक अप; आप ये काम करने से बचें
Advertisement

Breakup reasons: लड़कों की इन 5 आदतों की वज‍ह से गर्ल्‍स कर लेती हैं ब्रेक अप; आप ये काम करने से बचें

Relationships tips: कुछ लड़के ऐसे होते हैं जो अपनी पार्टनर के साथ अच्‍छा व्‍यवहार नहीं करते हैं. इसके अलावा वे कई बार गुस्‍से में आकर अपनी फीमेल पार्टनर के सामने रौब जमाते हैं और इस तरह की आदतें आज के समय में कोई भी लड़की पसंद नहीं करती है. आपको भी अपनी 5 आदतों में आज से ही बदलाव कर लेना चाहिए.  

Breakup reasons: लड़कों की इन 5 आदतों की वज‍ह से गर्ल्‍स कर लेती हैं ब्रेक अप; आप ये काम करने से बचें

Reasons to break up: आजकल ज्‍यादातर लोगों की शिकायत रहती है कि उनका जल्‍द ही ब्रेक अप हो जाता है. रिलेशनशिप को हमेशा के लिए निभाना कोई आसान काम नहीं होता है. इसमें भी ज्‍यादातर लड़कों की शिकायत रहती है कि उन्‍हें लड़की ने धोखा दिया है. ऐसे में आपको भी कुछ आदतों में बदलाव करना चाहिए. आपकी छोटी-छोटी गलतियों की वजह से आपका सालों का रिश्‍ता टूट जाता है. हर किसी में कुछ न कुछ बुरी आदत रहती है. ऐसे में आपको उन गलतियों को करने से बचना चाहिए. जो आपके पार्टनर को नाराज कर दें. दरअसल, ज्‍यादातर बॉयज कुछ इस तरह की गलतियां करते हैं. आपको इनके बारे में जरूर जान लेना चाहिए.    

झूठ बिल्‍कुल न बोलें 

कुछ लड़के अपनी पार्टनर से बहुत कुछ छुपाते हैं और बात-बात पर झूठ बोलते हैं. आपको ऐसा करने से बचना चाहिए क्‍योंकि ऐसा करने से आपका रिलेशन वहीं खत्‍म हो सकता है. लड़कियों को झूठ बोलने वाले लोग बिल्‍कुल पसंद नहीं र‍हते हैं और ज्‍यादातर गर्ल्‍स झूठे लोगों से दूरी बना लेती हैं.   

अपनी पार्टनर को दें दोस्‍त की तरह तवज्‍जो 

कुछ लड़के अपनी पत्‍नी या गर्ल फ्रेंड के साथ उस तरह कंफर्टेबल नहीं रहते हैं जैसे वे अपने दोस्‍तों के साथ रहते हैं. कई बार लड़के अपने पार्टनर के साथ कॉन्शियस हो जाते हैं, लेकिन आप इस बात का ध्‍यान रखें कि ऐसा बिहेव करने से आपकी पार्टनर को बुरा भी लग सकता है. इसलिए आप कभी भी अपनी पार्टनर को इग्‍नोर ना करें और दोस्‍तों की तरह तवज्‍जो दें. 

लड़कियों से न करें फ्लर्ट 

जो लड़के, लड़कियों के साथ फ्लर्ट करते हैं. ज्‍यादातर गर्ल्‍स ऐसे लड़कों को पसंद नहीं करती है. ऐसा हो सकता है कि वे आपसे अच्‍छे से बात भी करें. आपसे दोस्‍ती भी कर लें, लेकिन वे कभी भी आपके साथ रिलेशन में आना पसंद नहीं करेंगी.  

दूसरों पर न रहें निर्भर 

अगर आप मॉर्डन बन रहे हैं तो आपकी दोस्‍त या पार्टनर भी मॉर्डन बन रहीं हैं. ऐसे में आपको ध्‍यान रखना चाहिए कि अगर आप हर छोटे-छोटे काम के लिए अपने घर वालों पर या अपनी पार्टनर पर निर्भर रहेंगे तो वो शायद आपको नापंसद करने लग जाए. 

अपनी पार्टनर को दें फुल रिस्‍पेक्‍ट 

कई लड़के ऐसे रहते हैं, जो अपनी पार्टनर के साथ अच्‍छा बिहेव नहीं करते हैं. कई बार अपनी गर्ल फ्रेंड या पत्‍नी को सब के सामने डाट देते हैं. ध्‍यान रखें अगर आप अपनी पार्टनर को फुल रिसपेक्‍ट देंगे तो वह हमेशा आपके सपोर्ट में रहेंगी.   

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news