Hair Care Tips: बरसात के मौसम में झड़ते बालों का एक इलाज है मछली का तेल, ऐसे करें इस्तेमाल
Advertisement

Hair Care Tips: बरसात के मौसम में झड़ते बालों का एक इलाज है मछली का तेल, ऐसे करें इस्तेमाल

Fish Oil For Hair Growth: मानसून के सीजन में बालों की कंडीशन काफी बिगड़ने लगती है. ये लगभग हर किसी के साथ होता है. बालों की झड़ने की समस्या हर किसी के साथ होती हैं, लेकिन हम आपको बताएंगे एक ऐसा ऑयल जिसे लगाने से आपकी ये दिक्कत कुछ दिनों में दूर हो जाएगी.... 

 

Hair Care Tips: बरसात के मौसम में झड़ते बालों का एक इलाज है मछली का तेल, ऐसे करें इस्तेमाल

Hair Loss Treatment: इन दिनों बरसात के मौसम में अधिकतर लोग बालों के झड़ने से काफी परेशान रहते हैं. इससे बचने के लिए लोग न जाने कौन-कौनसे उपाय करते हैं, फिर भी कोई फायदा नजर नहीं आता है. हालांकि, अगर आप बालों की ठीक तरह से देखभाल करते हैं, तो बाल झड़ने की समस्या से निजात मिल सकता है. इतना ही नहीं इस मौसम में बालों की ग्रोथ भी रुक जाती है और बालों में डेंड्रफ और दोमुंहे की समस्या भी होने लगती है. 

कुछ लोग बालों में अंडा लगाते हैं, तरह-तरह के शौंपू ट्राई करते हैं. लेकिन आज हम आपको एक विशेष प्रकार का तेल बताएंगे जिसके इस्तेमाल से आपके बालों में न सिर्फ चमक आएगी बल्कि बालों के टूटने की समस्या से भी छुटकारा मिलेगा. इसके लिए आप मछली का तेल लगाना शुरू करें. जी हां, ये नाम सुनकर आप जरूर चौंक गए होंगे, लेकिन ये बालों के लिए बेहद असरदार तेल है. मछली का तेल हाई प्रोटीन और ओमेगा-3 से भरपूर होता है. इससे आपके बाल अच्छे से नेरिश होते हैं और ग्रोथ भी बढ़ती है. आइये जानें इसे कैसे बालों में इस्तेमाल करना है....

इस तरह बालों में लगाएं मछली का तेल- 

अपने ड्राई बालों में मछली का तेल लगाने के लिए आप इसे नारियल के तेल में मिक्स कर लें. फिर इसे स्कैल्प में लगाएं. आपको बता दें, फिश ऑयल एक कैप्सूल में आता है. इसे खरीदें और इसके बाद इस कैप्सूल को नारियल तेल में मिलाएं. इसे बालों की जड़ों में लगाएं. अगर आप सुबह शैंपू करने जा रहे हैं तो उससे 1 घंटे पहले लगा लें फिर बालों को वॉश करें. इस तरह आप ये काम हफ्ते में 2 से 3 बार करें. 

मछली का तेल लगाने के फायदे-

मछली का तेल बालों में लगाने से हेयर्स को भरपूर ओमेगा-3 मिलता है. दरअसल, आमेगा-3 बालों के लिए एक जरूरी न्यूट्रिएंट माना जाता है. ये बालों की ग्रोथ बढ़ाता है. साथ ही दो मुंहे बालों से भी छुटकारा दिलाता है. मछली का तेल स्कैल्प को हेल्दी रखता है. इससे स्कैल्प का ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है जिससे बालों के झड़ने की समस्या में रुकावट आती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news