बियॉन्से की इस साड़ी को बनाने में लगे थे इतने घंटे, डिजाइनर गौरव गुप्ता ने बताई कई दिलचस्प बातें
Advertisement
trendingNow11995481

बियॉन्से की इस साड़ी को बनाने में लगे थे इतने घंटे, डिजाइनर गौरव गुप्ता ने बताई कई दिलचस्प बातें

अमेरिकी गायिका और अभिनेत्री बियॉन्से ने हाल ही में समाप्त हुए रेनेसां टूरमें एक बेहद ही खूबसूरत नियॉन कलर की साड़ी पहनी थी, जिसे भारतीय फैशन डिजाइनर गौरव गुप्ता ने डिजाइन किया था.

बियॉन्से की इस साड़ी को बनाने में लगे थे इतने घंटे, डिजाइनर गौरव गुप्ता ने बताई कई दिलचस्प बातें

28 ग्रैमी अवॉर्ड जीत चुकी अमेरिकी गायिका और अभिनेत्री बियॉन्से ने हाल ही में समाप्त हुए रेनेसां टूर (Renaissance tour) में एक बेहद ही खूबसूरत नियॉन कलर की साड़ी पहनी थी. उनके इस आउटफिट्स ने खूब सुर्खियां बटोरीं थी. बियॉन्से कि इस साड़ी को भारतीय फैशन डिजाइनर गौरव गुप्ता ने डिजाइन किया था. इसके अलावा, गौरव ने बियॉन्से के लिए दो और आउटफिट्स डिजाइन किए थे. 

हाल ही में एक इंटरव्यू में गौरव गुप्ता ने बताया कि बियॉन्से कि साड़ी को बनाने में 200 से अधिक घंटे लगे थे. इसके अलावा, उनकी टीम ने एक अन्य गाउन में 50,000 अलग-अलग क्रिस्टल, सेक्विन और मोतियों को हाथ से सिलाई करके तैयार किया था, जिसे बनाने में 700 से अधिक घंटे लगे थे. गौरव ने बताया कि यह पूरी दुनिया में जीवित रहने वाली सबसे प्राचीन आउटफिट्स में से एक है. न केवल भारतीय दृष्टिकोण से बल्कि वैश्विक दृष्टिकोण से भी ये काफी कूल दिखता है. 

गौरव ने कहा कि उनका लक्ष्य अपने देश के पारंपरिक विचारों को लेना है और उन्हें अधिक सेक्सी, युवा, कूल फ्लेयर के साथ जोड़ना है. आपको बता दें कि गौरव गुप्ता द्वारा डिजाइन किए गए बियॉन्से के आउटफिट्स रेनेसां टूर पर एक हिट रहे. इतना ही नहीं, इससे गौरव ने भारतीय फैशन को वैश्विक स्तर पर प्रदर्शित किया.

नई ऊंचाइयां छू रही गौरव की सफलता
गौरव की सफलता उस वक्त नई ऊंचाइयों पर पहुंच गई जब वह पेरिस फैशन वीक में प्रदर्शन करने वाले केवल दूसरे भारतीय डिजाइनर बन गए. उनका शो 'शून्य' एक भारतीय दार्शनिक अवधारणा का प्रतीक है. गौरव का मिशन आउटफिट्स बनाने से परे है; वह भारतीय संस्कृति के 'सेक्सियर, यंगर, कूलर' प्रतिनिधित्व की कल्पना करते हैं.

गौरव गुप्ता की कल्पना
इससे पहले, गौरव गुप्ता की रचनात्मक प्रतिभा पर लोगों का कभी ध्यान नहीं गया है, जिसमें मेगन थे स्टालियन, ऐश्वर्या राय बच्चन और कार्डी बी जैसे ए-लिस्ट क्लाइंट शामिल हैं. कार्डी बी के ग्रैमी गाउन को केवल दो दिनों में तैयार करने का दबाव उन पर हावी नहीं हुआ; इसने उनके उत्साह को बढ़ा दिया. गौरव गुप्ता हैरी स्टाइल्स, एडेल, जेंडया, दीपिका पादुकोण और लेडी गागा जैसे सितारों के साथ सहयोग से भरे भविष्य की कल्पना करते हैं.

Trending news