Anti Aging: चेहरे पर इस तरह से इस्तेमाल करें चावल का पानी, आ जाएगी ढीली त्वचा में कसावट और निखार
Advertisement

Anti Aging: चेहरे पर इस तरह से इस्तेमाल करें चावल का पानी, आ जाएगी ढीली त्वचा में कसावट और निखार

Skin Care Tips: अगर आप चेहरे पर चावल के पानी को टोनर, फेस मास्क या क्लींजर के तौर पर उपयोग करते हैं तो इससे आपकी स्किन पर कमाल का असर दिखता है. इससे आपकी स्किन पर मौजूद दाग-धब्बे, टैनिंग और डेड स्किन सेल्स को हटाने में मदद करता है. वहीं इसमें एंटी एजिंग गुण भी मौजूद होेते हैं.

Anti Aging: चेहरे पर इस तरह से इस्तेमाल करें चावल का पानी, आ जाएगी ढीली त्वचा में कसावट और निखार

How To Use Rice Water For Younger Looking Skin: हर कोई कोरियन ग्लास स्किन पाने की चाहत रखता है. इसलिए कोरियन ब्यूटी प्रोडक्ट्स में हमेशा चावल के पानी को शामिल किया जाता है. अगर आप चेहरे पर चावल के पानी को टोनर, फेस मास्क या क्लींजर के तौर पर उपयोग करते हैं तो इससे आपकी स्किन पर कमाल का असर दिखता है. इससे आपकी स्किन पर मौजूद दाग-धब्बे, टैनिंग और डेड स्किन सेल्स को हटाने में मदद करता है. वहीं इसमें एंटी एजिंग गुण भी मौजूद होेते हैं जिससे आपकी स्किन की झुर्रियां और फाइन लाइन्स धीरे-धीरे कम होने लगते हैं जिससे आपकी स्किन लंबे समय तक जवां बनी रहती है. इसके साथ ही इससे आपकी स्किन को नेचुरल निखार प्राप्त होता है. ऐसे में आज हम आपके लिए चेहरे पर चावल का पानी लगाने के तरीके लेकर आए हैं जिनको आजमाकर आप ग्लोइंग और यंग स्किन पा सकते हैं, तो चलिए जानते हैं (How To Use Rice Water For Younger Looking Skin) जवां त्वचा के लिए चावल......

जवां त्वचा के लिए चावल (Rice For Younger Looking Skin) 

राइस वॉटर
इसके लिए आप करीब आधे घंटे पहले चावल को पानी में भिगोकर रख दें. फिर आप इसके पानी को छानकर अलग कर लें. चावल के पानी में विटामिन, फेरुलिक एसिड, एंटी-ऑक्सीडेंट्स और एंटी एजिंग गुण मौजूद होते हैं. इससे आपकी स्किन लंबे समय तक जवां और ग्लोइंग नजर आती है. 

राइस वॉटर क्लींजर
इसके लिए आप चावल के पानी को एक फेस क्लींजर की तरह भी इस्तेमाल करें. ऐसे में आप सबसे पहले अपने फेस को सादा पानी से धो लें. फिर आप चावल के पानी को एक कॉटन बॉल की मदद से अपने चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से मलें. फिर आप चेहरे को साधारण पानी से धोकर साफ कर लें. 

राइस वॉटर टोनर
राइस वॉटर को आप टोनर की तरह से इस्तेमाल करने के लिए चावल के पानी को एक स्प्रे बोलत में भर लें. फिर आप इसको साफ चेहरे पर स्प्रे करें या कॉटन की मदद से लगाएं. इसके बाद आपको चेहरे को धोकर साफ करने की आवश्यकता नहीं होती है.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news