Teeth Whitening Powder: पीले दांतों को मोती की तरह चमकाएगा ये पाउडर, जान लें बनाने का तरीका
Advertisement
trendingNow11416079

Teeth Whitening Powder: पीले दांतों को मोती की तरह चमकाएगा ये पाउडर, जान लें बनाने का तरीका

Yellow Teeth Problems: दांत पीले होने के कारण अगर आपको भी लोगों के सामने और खुलकर हंसने में हिचकिचाहट होती है तो हम आपके लिए दांतों का साफ करने का पाउडर बनाने का तरीका लेकर आए हैं. इसका यूज करके आप दांतों से पीलापन दूर कर पाएंगे.

फाइल फोटो

Teeth Whitening Home Remedy: दांतों और मुंह की अगर नियमित रूप से सफाई न की जाए तो कई तरह की बीमारियां हो सकती है. सही से दांत नहीं साफ करने पर दांत पीले हो जाते हैं. दांतों में पीलापन होने के कारण लोगों को खुल के हंसने में भी हिचकिचाहट होती है. आपके दांतों में भी अगर पीलापन की समस्या हो गई है तो आज हम आपके लिए इस समस्या का एक हल ले कर आए हैं. इस नुस्खे को अपनाने के लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है, इसके लिए आपको सिर्फ केले के छिलके की जरूरत होगी. केले के छिलके का इस्तेमाल करके हम बनाना पाउडर बनाएंगे जो दांतों से पीलापन दूर करने के लिए बेहद कारगर है. 

आवश्यक सामग्री
केले का पाउडर बनाने के लिए आपको केले के छिलके, कैल्शियम पाउडर, जैतून का तेल और नमक की जरूरत पड़ेगी. ये सारी चीजें बड़ी ही आसानी से आपको मार्केट में मिल जाएंगी. तो आइए बिना देर किए इसे बनाने कि विधि जानते हैं.

ऐसे बनाएं बनाना पाउडर
बनाना पाउडर बनाने के लिए सबसे पहले केले के छिलके को धूप में अच्छे से सुखा लें. अब इन सूखे हुए केलों को मिक्सर में डालकर अच्छे से पीस लें. आगे उसमें नमक और जैतून का तेल डालें और एक बार फिर से ग्राइंड कर लें. बस आपका बनाना पाउडर तैयार है. इसके बाद इसे किसी डिब्बे में निकालकर अलग रख लें.

ऐसे करें यूज
सबसे पहले दांतों को रगड़ कर साफ कर लें. अब ब्रश की मदद से इस पाउडर को दांत पर लगा लें और कम से कम पांच मिनट तक इसे दांतों पर लगा कर रखें. उसके बाद इसे ब्रश या फिर उंगली से रगड़ कर बाहर थूक दें. आगे गुनगुना से अच्छे से कुल्ला करके मुंह को साफ कर लें. इस पाउडर से हफ्ते में दो बार अपने दांतों को साफ करें. अगर आप जल्दी रिजल्ट चाहते हैं तो हफ्ते में तीन बार इस पाउडर से अपने दांत साफ करें. इस बात का भी ख्याल रखें कि आप इस पाउडर को निगले नहीं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news