Wrinkle: झुर्रियों के कारण चेहरा दिखने लगा है उम्रदराज, रात को सोने पहले फेस पर लगाएं ये ऑयल
Advertisement

Wrinkle: झुर्रियों के कारण चेहरा दिखने लगा है उम्रदराज, रात को सोने पहले फेस पर लगाएं ये ऑयल

Skin Care Tips: स्किन की परेशानी हमारे चेहरे की खूबसूरती बिगाड़ सकती है, ऐसे में अगर एक खास तेल का इस्तेमाल किया जाए तो दाग-धब्बे, पिंपल्स, झुर्रियां जैसी समस्याएं दूर हो सकती हैं.

Wrinkle: झुर्रियों के कारण चेहरा दिखने लगा है उम्रदराज, रात को सोने पहले फेस पर लगाएं ये ऑयल

Almond Oil for Wrinkles: आज हम आपके लिए बादाम तेल के फायदे लेकर आए हैं. ये तेल आपकी सभी स्किन प्राब्लम का वन टाइम सॉल्यूशन (One Time Solution) बन सकता है. पोषक तत्वों से भरपूर बादाम का तेल चेहरे से जुड़ी सभी परेशानियों को दूर करके निखार बरकरार रखने में काफी मददगार होता है. इसको नियमित रूप से इस्तेमाल करके आप कई स्किन प्रॉब्लम्स (Skin Problems) को गुडबॉय कहकर त्वचा को ग्लोइंग और खूबसूरत बना सकते हैं.

बादाम के तेल का करें इस्तेमाल

बादाम तेल (Almond Oil) के इस्तेमाल से आपकी त्वचा के पुराने से पुराने से दाग कम हो सकते हैं. साथ ही त्वचा के पोर्स खुलते हैं, जिससे सेल्स तक अच्छे से ऑक्सीजन (Oxygen) पहुंच पाती है, बादाम के तेल में विटामिन ए, विटामिन ई, ओमेगा-3 फैटी एसिड और जिंक जैसे कुछ खास पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो स्किन को सॉफ्ट और चमकदार बनाते हैं. साथ ही इससे कई तरह की स्किन संबंधित परेशानियों को भी दूर करने में मदद मिलती है. 

चेहरे पर बादाम तेल लगाने के 4 फायदे

1. दाग-धब्बे होंगे दूर

बादाम तेल के इस्तेमाल से आपकी त्वचा के पुराने से पुराने से दाग कम हो सकते हैं. रात को सोने से पहले बादाम के तेल की कुछ बूंदों को कॉटन में लगाकर चेहरे को साफ करें.

2. हट जाएंगे पिंपल्स और एक्ने 

जो लोग चेहरे पर मौजूद कील-मुंहासों की समस्या से परेशान हैं, वह बादाम तेल को अपने स्किन केयर रूटीन में शामिल करें. इसमें मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट और एंटी-बैक्टीरियल तत्व पिंपल्स और एक्ने खत्म करने में मदद करते हैं.

3. डार्क सर्कल्स से छुटकारा

कई बार नींद पूरी न होने या फिर ज्यादा स्ट्रैस लेने के कारण आंखों के नीचे डार्क सर्कल पड़ने लगते हैं. ऐसे में रात को सोने से पहले बादाम के तेल में थोड़ा सा गुलाब जल या शहद मिलाकर लगाने से डार्क सर्कल्स से छुटकारा पाया जा सकता है.

4. झुर्रियां होंगी खत्म 

फेस पर झुर्रियां एजिंग के लक्षण होती हैं. जो आपके चेहरे के निखार को कम करने लगती हैं. इसलिए बादाम के तेल में नारियल का तेल और एलोवेरा जेल मिलाकर लगाने से झुर्रियों और फाइन लाइन्स को भी दूर किया जा सकता है.

चेहरे पर बादाम का तेल लगाने का तरीका और फायदे

-आप रोज रात को सोने से पहले बादाम तेल को त्वचा पर अप्लाई कर सकते हैं.
-सबसे पहले हाथों और फेस को धुल कर सुखा लें. 
-फिर बादाम के तेल की कुछ बूंदों को हथेलियों पर रखकर रगड़ें.
-जब तेल गर्म हो जाए तो इसे हल्के हाथों से चेहरे पर थोड़ी देर तक मसाज करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news