Promise Day 2024: प्रॉमिस डे पर प्यार को दें नया आयाम, ये 4 वादे बनाएंगे रिश्ते को मजबूत और खुशहाल
Advertisement
trendingNow12104286

Promise Day 2024: प्रॉमिस डे पर प्यार को दें नया आयाम, ये 4 वादे बनाएंगे रिश्ते को मजबूत और खुशहाल

वैलेंटाइन वीक का पांचवां दिन यानी 11 फरवरी को प्रॉमिस डे के रूप में मनाया जाता है. इस खास दिन पर प्रेमी एक-दूसरे से वादे करते हैं, जो उनके प्यार की डोर को और मजबूत बनाते हैं.

Promise Day 2024: प्रॉमिस डे पर प्यार को दें नया आयाम, ये 4 वादे बनाएंगे रिश्ते को मजबूत और खुशहाल

Promise day 2024: वैलेंटाइन वीक का पांचवां दिन यानी 11 फरवरी को प्रॉमिस डे के रूप में मनाया जाता है. इस खास दिन पर प्रेमी एक-दूसरे से वादे करते हैं, जो उनके प्यार की डोर को और मजबूत बनाते हैं. स्वस्थ और खुशहाल रिश्ता बनाए रखने के लिए सिर्फ अपने पार्टनर से ही नहीं, बल्कि खुद से भी कुछ वादे करना बेहद जरूरी है.

अगर आप भी इस प्रॉमिस डे को खास बनाना चाहते हैं, तो हम आपके लिए कुछ ऐसी बातें बता रहे हैं, जो आपके रिश्ते को और बेहतर बनाने में मदद करेंगी.

कभी धोखा नहीं, कभी झूठ नहीं
तेजी से बदलती दुनिया में रिश्तों का आधार भी बदल रहा है. आजकल, धोखा, बेवफाई और झूठ आम होते जा रहे हैं. कई लोग जल्दी अपने पार्टनर से ऊब जाते हैं, जिससे रिश्ते टूट जाते हैं. लेकिन रिश्ते की शुरुआत में ही कुछ सीमाएं तय कर आप इसे स्वस्थ बना सकते हैं. इस प्रॉमिस डे पर खुद से और अपने पार्टनर से वादा करें कि कभी एक-दूसरे से धोखा नहीं करेंगे और न ही झूठ बोलेंगे.

सेहतमंद रहने का वादा
अगर आप अपने पार्टनर के साथ पूरी जिंदगी बिताने का सपना देखते हैं (यानी शादी की योजना बना रहे हैं) तो अभी से कुछ वादे करना जरूरी है. आजकल की भागदौड़ में कई बीमारियां रिश्तों में आने वाली बाधा बन जाती हैं. इसलिए आप दोनों को एक-दूसरे से वादा करें कि आप धूम्रपान नहीं करेंगे, अगर करते हैं तो छोड़ देंगे और शराब भी कभी-कभार ही सीमित मात्रा में पीएंगे. आज किया गया ये वादा आपको कई बीमारियों से बचाएगा.

वादा निभाने की कमिटमेंट
रिश्ते की शुरुआत में अक्सर लोग पार्टनर को प्रभावित करने और उनका विश्वास जीतने के लिए कई वादे कर देते हैं, जिन्हें निभाना मुश्किल हो जाता है. बाद में इन्हें तोड़ना रिश्ते में कड़वाहट घोल देता है. सबसे आम वादा जो अक्सर टूटता है, वो शादी का वादा होता है. इसलिए जब आप किसी को प्रपोज करते हैं, तो पहले सोचें कि आप इस रिश्ते को कहां तक ले जा सकते हैं, उसके बाद ही वादा करें. इस आधार पर ही अपने पार्टनर से वादे करें.

हमेशा साथ रहने का वादा
भले ही हर नए रिश्ते में ये वादा किया जाता है, लेकिन इसे निभाना आसान नहीं होता. इस वादे को याद रखने के लिए इसे किसी खास यादगार पल से जोड़ दें. उदाहरण के लिए, इस दिन अपने पार्टनर को किसी खास जगह ले जाएं, उनका हाथ थामें और जीवनभर साथ रहने का वादा करें। इसके बाद हर साल उस तारीख पर उसी जगह जाकर नए वादे करके इस वादे को ताजा रख सकते हैं.

Trending news