Fashion Tips: सिर्फ स्मार्ट लोग ही जानते हैं शर्ट और बुशर्ट का ये बड़ा अंतर, नहीं पता तो ऐसे करें पहचान
Advertisement
trendingNow11662289

Fashion Tips: सिर्फ स्मार्ट लोग ही जानते हैं शर्ट और बुशर्ट का ये बड़ा अंतर, नहीं पता तो ऐसे करें पहचान

What is Bushirt: आपने कई लोगों को यह कहते हुए सुना होगा कि आज की युवा पीढ़ी की फैशन सेंस पिछले जमाने से ज्यादा बेहतर है लेकिन फिर भी कई युवाओं को शर्ट और बुशर्ट का फर्क नहीं पता है. यहां शर्ट और बुशर्ट के इसी फर्क को समझाया गया है.

फाइल फोटो

Difference Between Shirt and Bush-Shirt: मौजूदा समय में शर्ट का इस्तेमाल ज्यादातर लोग करते हैं. आदमी के अलावा आजकल की औरतों में भी शर्ट का चलन बढ़ गया है, हालांकि महिलाओं की शर्ट आदमी से अलग होती है. कई बार आप लोगों से बुशर्ट या बुश शर्ट के बारे में सुनते हैं और दोनों को एक ही समझ लेते हैं लेकिन ऐसा नहीं है. इन दोनों में कई बड़े अंतर हैं. शर्ट को आप किसी खास मौके (पार्टी, शादी) पर पहन सकते हैं लेकिन बुशर्ट को इन मौकों पर नहीं पहना जाता है. बुशर्ट को केज्जुअल अवसरों और घूमने के लिए पहना जाता है.

कैसी होती है बनावट?

बुशर्ट किसी आम शर्ट के मुकाबले ज्यादा लंबी होती है और इसमें कमर के पास बेल्ट लगाने की सुविधा होती है. आपको बता दें कि बुशर्ट में 4 से 5 जेब होती है. आमतौर पर बुशर्ट में 2 पॉकेट ऊपर की तरफ और 2 नीचे की तरफ बने होते हैं. हालांकि ये मॉडल काफी आउटडेटेड हो गया है और इसे कम लोग इस्तेमाल करते हैं. किसी शर्ट के मुकाबले बुशर्ट को पहनाना थोड़ा मुश्किल होता है. हालांकि फैशन की दुनिया में बुशर्ट फिर से काफी लोकप्रिय हो रहा है.

शिकारियों का हुआ करता है फेवरेट

शर्ट को बनाने के लिए सूती कपड़े का इस्तेमाल किया जाता है लेकिन कई बार इसे बनाने के लिए ऊनी कपड़े भी प्रयोग में लाए जाते हैं. बुशर्ट का इस्तेमाल ज्यादातर जंगलों में और गांवों के लोग करते हैं क्योंकि इससे पूरा बदन ढका रहता है और इनकी बाहें भी लंबी होती हैं. यह जंगल और ग्रामीण इलाकों में चलने में मदद करती है, जिसकी वजह से झाड़ियों और कांटों से हम बच जाते हैं. आपको बता दें कि बुशर्ट शिकारियों का फेवरेट होता है. बुशर्ट में बनी कई जेबें औजार रखने के काम में आते हैं. इसके अलावा ये आपको कुछ खास रंगों डार्क ग्रे, खाकी और गहरे रंग में ही मिल पता है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news