Weight Loss: ग्रीन टी में इस चीज को मिलाएंगे तो चर्बी हो जाएगी गायब, दिखेंगे टाइगर श्रॉफ की तरह
Advertisement

Weight Loss: ग्रीन टी में इस चीज को मिलाएंगे तो चर्बी हो जाएगी गायब, दिखेंगे टाइगर श्रॉफ की तरह

Quick Weight Loss: अगर आप मोटापे से परेशान हैं तो आपको हेल्दी और फिट रहने के लिए ग्रीन टी में इस खास चीज को जरूर मिलाना चाहिए. इससे आपके पेट की चर्बी जल्‍द खत्‍म हो जाएगी.  

फाइल फोटो

Green Tea For Weight Loss: अगर आप पेट की लटकती चर्बी से परेशान हो चुके हैं तो आपको ग्रीन टी का इस तरह से इस्‍तेमाल करना चाहिए. इससे आपका वजन बहुत जल्‍द कम हो जाएगा. ज्‍यादातर लोग ग्रीन टी को साधारण तरीके से पीते हैं. ऐसा करने पर आपको फायदा तो मिलता है लेकिन अगर आप तेजी से वेट लॉस करना चाहते हैं तो आपको इस ग्रीन टी के साथ इन तीन चीजों में किसी एक को मिलाना शुरू कर देना चाहिए.    

नींबू के साथ लें ग्रीन टी

आप ग्रीन टी को नींबू के साथ मिलाकर भी पी सकते हैं. वजन कम करने में नींबू बहुत ही कारगर साबित होता है. इसमें विटामिन सी और एंटी-ऑक्सीडेंट्स जैसे पोषक होते हैं. जिससे आपकी हेल्‍थ को बहुत फायदा पहुंचता है. सर्दी के मौसम में गर्म पानी के साथ इसका सेवन कर सकते हैं.

शहद के साथ पिएं ग्रीन टी

वजन कम करने के लिए शहद का इस्‍तेमाल कारगर माना जाता है. इसमें कई तरह के एंटी-ऑक्सीडेंट्स होते हैं. इसके अलावा इसमें कई मिनरल्स भी होते हैं. जिससे बॉडी का वेट कम करने में मदद मिलती है. ऐसे में आप ग्रीन टी में शहद मिलाकर पी सकते हैं. शहद से इम्यूनिटी भी बूस्‍ट होती है.

हल्दी और दालचीनी का करें इस्‍तेमाल 

अगर ग्रीन टी के साथ दालचीनी और हल्दी का इस्‍तेमाल किया जाए तो आप बहुत आसानी से वजन घटा सकते हैं क्‍योंकि इसमें कई औषधीय गुण होते हैं. ग्रीन में इ दोनों चीजों को मिलाने से कैलोरी तेजी से बर्न होती है. इसके लिए ग्रीन टी बनाते समय उसमें आधा चम्मच हल्दी और आधा चम्मच दालचीनी डाल दें. इससे आपकी इम्यूनिटी भी मजबूत होगी.

मिलेंगे ये फायदे

ये सभी चीजें घर में बहुत ही आसानी से मिल जाती हैं. इनमें भरपूर मात्रा में पोषक तत्व होते हैं. अगर ग्रीन टी में हल्‍दी,  शहद और दालचीनी जैसी चीजों को मिलाकर पिएं तो, इससे न सिर्फ आपका वजन कम होगा बल्कि आपकी बॉडी को इम्यूनिटी भी मिलेगी. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news