रात में भूलकर भी न करें स्किन से जुड़ी ये गलतियां, बिगड़ सकती है चेहरे की खूबसूरती
Advertisement

रात में भूलकर भी न करें स्किन से जुड़ी ये गलतियां, बिगड़ सकती है चेहरे की खूबसूरती

Night Time Skincare Routine: शरीर के साथ-साथ स्किन को भी स्वस्थ रखना बहुत ही जरूरी होता है,  लेकिन रात के समय में स्किन की देखभाल नहीं करते हैं. तो इसस आपको स्किन से जुड़ी कई समस्याएं हो सकती हैं. चलिए हम जानते हैं कि स्किन केयर कितना जरूरी हो और रात मे ंसोते समय स्किन केयर से जुड़ी क्या गलतियां नहीं करनी चाहिए.

 रात में भूलकर भी न करें स्किन से जुड़ी ये गलतियां, बिगड़ सकती है चेहरे की खूबसूरती

Skincare Routines: हेल्दी शरीर के साथ-साथ स्किन को भी स्वस्थ रखना बहुत भी जरूरी होता है. अगर आप अपनी स्किन की देखभाल नहीं करते हैं तो  इससे कई तरह की समस्याएं होने लगती हैं.इन समस्याओं में झुर्रियां,फाइन-लाइंस शामिल हैं. हम में से कई लोग हैं जो दिन के समय स्किन  की देखभाल करते हैं लेकिन रात के समय में स्किन की देखभाल नहीं करते हैं. उनकी स्किन उम्र से पहले ही बूढ़ी हो जाती है ऐसे में आपको स्किन से जुड़ी कई समस्याएं हो सकती हैं. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि रात के समय स्किन केयर से जुड़ी कौन सी गलतियां नहीं करनी चाहिए.
रात में न करें स्किन केयर से जुड़ी ये गलतियां-
 मेकअप न हटाना-

कुछ महिलाएं रात में सोने से पहले चेहरे से मेकअप रिमूल करना भूल जाती हैं, जो कि आपकी स्किन के लिए नुकसानदायक होता है .इसलिए बाहर से आने के बाद हर किसी को अपने चेहरे से मेकअप उतारना चाहिए. यह डेली रूटीन का एक अहम हिस्सा होना चाहिए
 तेल लगाना-
 सर्दी के मौसम में कुछ लोग फेस पर  तेल लगाकर सोते हैं. इससे स्किन काफी ज्यादा ऑयली हो सकती है. इसलिए कोशिश करें कि रात में सोने से पहले हल्के मॉइस्चराइजर का ही इस्तेमाल करें.बता दें रात में सोने से पहले स्किन को एक्स्ट्रा देखभाल की आवश्यकता होती है. इसलिए अपने नाइट स्किन केयर रूटीन में हेल्दी विकल्प को ही शामिल करें.
सिर्फ रात में मॉइस्चराइजर लगाना-
कुछ महिलाएं रात में ही मॉइस्चराइजर लगाती हैं. लेकिन ऐसा नहीं करना है रात के साथ-साथ सुबह के समय सुबह के समय भी मॉइचराइजर लगाना जरूरी होता है. इससे आपकी स्किन को पर्याप्त रूप से पोषण मिलता है.

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 
 

 

Trending news