मूंग दाल का हलवा से मालपुआ तक, 5 पारंपरिक व्यंजनों से मनाएं बसंत पंचमी का जश्न
Advertisement
trendingNow12108594

मूंग दाल का हलवा से मालपुआ तक, 5 पारंपरिक व्यंजनों से मनाएं बसंत पंचमी का जश्न

बसंत पंचमी का त्यौहार स्वादिष्ट पारंपरिक भोजन का लुत्फ उठाने का भी एक खास मौका है. आज हम आपको कुछ पारंपरिक व्यंजनों के बारे में बताएंगे जो आपकी बसंत पंचमी को और भी खास बना देंगे.

मूंग दाल का हलवा से मालपुआ तक, 5 पारंपरिक व्यंजनों से मनाएं बसंत पंचमी का जश्न

Basant Panchami: बसंत पंचमी सिर्फ वसंत ऋतु के आगमन का ही जश्न नहीं है, बल्कि स्वादिष्ट पारंपरिक भोजन का लुत्फ उठाने का भी एक खास मौका है. चाहे आप सरसों का साग और मक्की की रोटी के स्वादिष्ट भोजन का आनंद लें या मालपुआ जैसे मीठे व्यंजन का स्वाद लें, बसंत पंचमी से जुड़ा भोजन आपके स्वाद को निश्चित रूप से बढ़ाएगा और आपकी आत्मा को खुश करेगा.

आज हम आपको कुछ ऐसे पारंपरिक व्यंजनों के बारे में बताएंगे जो आपकी बसंत पंचमी को और भी खास बना देंगे.

मूंग दाल का हलवा
वसंत की रौनक का प्रतीक, पीली मूंग दाल का हलवा न सिर्फ देखने में खूबसूरत है, बल्कि खाने में भी लाजवाब. इलायची के तड़के से महकता यह हलवा आपके मीठे दांतों को जरूर खुश कर देगा.

नारियल लड्डू
नारियल की ताजगी और इलायची की खुशबू से भरपूर नारियल लड्डू आपके मेहमानों को मंत्रमुग्ध कर देंगे. बनाने में आसान और स्वाद में लाजवाब, ये लड्डू इस त्योहार में मिठास घोलने के लिए परफेक्ट हैं.

केसरिया भात
केसर की खुशबू और मेवों की चमक से सजा केसरिया भात न सिर्फ आपके त्योहार की थाली को सजाएगा बल्कि स्वाद भी लाजवाब देगा. यह व्यंजन वसंत ऋतु की रंगीन छटा का प्रतीक है और आपके भोजन को खास बना देगा.

मालपुआ
दादी-नानी के हाथों का स्वाद लिए हुए मालपुआ हर त्योहार में मिठास घोलता है. नरम और चाशनी में डूबा मालपुआ बसंत पंचमी में भी आपके मेहमानों को जरूर पसंद आएगा.

पुरन पोली
दाल और गुड़ से बनी मीठी रोटी, पुरन पोली न सिर्फ स्वादिष्ट है बल्कि नई शुरुआत का प्रतीक भी मानी जाती है. बसंत पंचमी के खास मौके पर इसे बनाकर मिठास के साथ शुभ आशीर्वाद भी पाएं.

सरसों का साग और मक्की की रोटी
सरसों के साग के साथ बनाया गया एक क्लासिक पंजाबी व्यंजन और मक्के के आटे की रोटी के साथ परोसा जाता है, जो त्योहार के दौरान आनंद लेने के लिए एक हार्दिक और पौष्टिक भोजन है.

Trending news