Pink Lips: बिना महंगे प्रोडक्ट्स के होंठों का कालापन हो जाएगा दूर, घर बैठे मिलेंगे नैचुरल पिंक लिप्स
Advertisement
trendingNow11495367

Pink Lips: बिना महंगे प्रोडक्ट्स के होंठों का कालापन हो जाएगा दूर, घर बैठे मिलेंगे नैचुरल पिंक लिप्स

Olive Oil For Dark Lips: काले होंठों से परेशान लोगों के लिए जैतून का तेल बेहद फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से होंठों का कालापन दूर हो जाता है और इससे गुलाबी-कोमल होंठ मिलते हैं.

फाइल फोटो

Olive Oil For Lips: कई लोगों में देखा जाता है कि स्किन की रंगत साफ होने के बावजूद भी होंठों का रंग काला होता है. इससे छुटकारा पाने के लिए लोग तरह-तरह के केमिलकयुक्त ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. यह ब्यूटी प्रोडक्ट्स आमतौर पर काफी महंगे होते हैं. इनका इस्तेमाल करने से होंठों का कालापन थोड़ी देर के लिए तो छुप जाता है लेकिन कई बार ये सामान हमें नुकसान पहुंचाने लगते हैं. हेल्थ एक्सपर्ट्स मानते हैं कि होंठों के कालेपन की दिक्कत स्मोंकिग, धूल मिट्टी और प्रदूषण की वजह से होती है. कई लोगों में यह समस्या कम पानी पीने की वजह से होती है. इसके अलावा लिप केयर प्रोडक्ट्स भी इसके लिए जिम्मेदार हो सकते हैं. इन दिक्कतों से छुटकारा पाने के लिए आप इस जबरदस्त घरेलू नुस्खे का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे आपको हेल्दी और पिंक लिप्स मिलेंगे.

ऐसे दूर करें होंठों का कालापन 

1. जैतून के तेल से आमतौर पर सभी परिचित होंगे. हेल्थ एक्सपर्ट्स बताते हैं कि जैतून का तेल काले होंठों की दिक्कत से छुटकारा दिला सकता है. आपको करना बस इतना है कि जैतून का तेल शहद के साथ मिलाकर उसे रात में सोने से पहले होंठों पर लगाना है.

2. होंठों के कालेपन को दूर करने के लिए चीनी और जैतून भी बेहद कारगर साबित होते हैं. आपको करना बस इतना है कि जैतून के तेल में पीसी चीनी मिलाकर होंठों पर लगाएं. ऐसा करने से काले होंठों से छुटकारा मिलेगा.

3. ऐलोवेरा जेल का इस्तेमाल कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स को बनाने में किया जाता है. एक्सपर्ट्स बताते हैं कि जैतून के तेल में ऐलोवेरा जेल मिलाकर होंठों पर लगाने से कालेपन से छुटकारा मिलता है. बता दें कि जैतून का तेल होंठों को हाइड्रेटेड रखता है और इसे मुलायम बनाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news