Monsoon Places: सितंबर में घूमने के लिए बेस्ट हैं ये जगहें, फटाफट प्लान बनाकर दोस्तों संग निकलें
Advertisement
trendingNow11839871

Monsoon Places: सितंबर में घूमने के लिए बेस्ट हैं ये जगहें, फटाफट प्लान बनाकर दोस्तों संग निकलें

Best Places To Visit In Monsoon: मानसून के सीजन में अगर आपका घूमने का मन कर रहा है, तो हम आपको कुछ ऐसी बेस्ट जगहें बताएंगे जहां आप जा सकते हैं. बस इन प्लेसेस के नम जानिए और दोस्तों संंग निकल पड़िये घूमने...

 

Monsoon Places: सितंबर में घूमने के लिए बेस्ट हैं ये जगहें, फटाफट प्लान बनाकर दोस्तों संग निकलें

Top Places For Travel In September: अक्सर लोग घूमने के लिए ऐसा मौसम पसंद करते हैं जहां जाने पर गर्मी न लगे और ट्रैवलिंग में दिक्कत न आए. इन दिनों मानसून का मौसम चल रहा है, ऐसे में आप सोचेंगे कि कहीं जाना यानी बरसात और कीचड़ में फंसना. लेकिन ऐसा नहीं है, बरसात के मौसम में भी आप कुछ जगहों पर आराम से जा सकते हैं और बेहतरीन नजारों का लुत्फ उठा सकते हैं. हालांकि सितंबर का महीना घूमने के लिए बेस्ट होता है. क्योंकि खुशनुमा माहौल और भारत के अधिकतर हिस्सों में हरियाली देखने को मिलती है. तो आइये जानते हैं ट्रैवलिंग के लिए ये बेस्ट जगहें जहां आप अपने दोस्तों संग प्लान बना सकते हैं....

1. जयपुर, राजस्थान- 
अगर आप किसी शॉर्ट ट्रिप पर दोस्तों के साथ घूमना चाहते हैं तो राजस्थान की राजधानी यानी पिंक सिटी जयुपर बेहतरीन जगह हो सकती है. ये एक बढ़िया लोकेशन है, जिसे गुलाबी शहर के नाम भी जाना जाता है. बरसात के मौसम में यहां घूमना आपका दिल खुश कर देगा. यहां का फूड भी काफी लाजवाब होता है. यहां आप अच्छी शॉपिंग भी कर सकते हैं. 

2. माउंट आबू-
आपको बता दें, सितंबर के महीने में माउंट आबू की खूबसूरती कई गुना बढ़ जाती है. ऐसे में आप भी इस खूबसूरत डेस्टिनेशन का प्लान बना सकते हैं. चाहें तो पार्टनर संग भी यहां का सनसेट व्यू देख सकते हैं. सेल्फी लेने के लिए ये जगह काफी बेहतरीन है. यहां आप ट्रेकिंग, कैंपिंग भी कर सकते हैं. 

3. वृंदावन, उत्तर प्रदेश- 
अगर आप धार्मिक स्थलों पर घूमने के शौकीन हैं तो उत्तर प्रदेश का वृंदावन बहुत ही सुकून भरी जगह है. यहां आप अपने फ्रेड्स के साथ आराम से दो दिन में घूमकर आ सकते हैं. यहां श्री कृष्ण के दर्शन करके आपको बहुत ही अच्छा लगेगा. इसके अलावा आप वहां के कई सामाजिक कार्यक्रमों में भाग भी ले सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news