SkinCare Tips: रातों-रात बदल जाएगी चेहरे की रंगत, Juhi Parmar से जानिए घर पर सीरम तैयार करने के Tips
Advertisement

SkinCare Tips: रातों-रात बदल जाएगी चेहरे की रंगत, Juhi Parmar से जानिए घर पर सीरम तैयार करने के Tips

Home Made Vitamin C Serum: त्वचा के लिए विटामिन सी सीरम बहुत ही फायदेमंद होता है. इससे डेड स्किन को हटाने में मदद मिलती है. हाल ही में टीवी एक्ट्रेस जूही परमार ने बताया कि आप घर पर भी विटामिन सी सीरम बना सकते हैं.

 

SkinCare Tips: रातों-रात बदल जाएगी चेहरे की रंगत, Juhi Parmar से जानिए घर पर सीरम तैयार करने के Tips

Home Made Vitamin C Serum: स्किनकेयर रूटीन में लोग क्लींजर, मॉश्चराइजर और सनस्क्रीन आमतौर से शामिल करते हैं. वहीं कुछ त्वचा के लिए सीरम का इस्तेमाल भी करते हैं. आमतौर से लोग त्वचा के लिए विटामिन सी सीरम का इस्तेमाल करते हैं. ये आपकी त्वचा को टैन से बचाने का काम करता है. ये त्वचा को यूवी किरणों से बचाने का काम करता है. कंसल्टेंट डर्मेटोलॉजिस्ट के अनुसार विटामिन सी सीरम त्वचा को डार्क सर्कल, रिंकल्स औप फाइन लाइंस से बचाने का काम करता है.

लेकिन क्या आप जानते हैं इस सीरम को आप घर पर भी बना सकते हैं? जी हां दरअसल, टीवी एक्ट्रेस जूही परमार ने हाल ही में सोशल मीडिया पर विटामिन सी सीरम को घर पर बनाने का एक वीडियो शेयर किया है. इसे आप घर पर कैसे बना सकते हैं आइए जानें...

विटामिन सी सीरम घर पर कैसे बनाएं-

एक्ट्रेस जूही परमार ने वीडियो शेयर करते हुए बताया कि कैसे घर में उपलब्ध सामग्री से भी आप विटामिन सी सीरम बना सकते हैं. इसके लिए आपको संतरे के छिलके, गुलाब जल, एलोवेरा जेल ग्लिसरीन और विटामिन ई कैप्सूल की जरूरत होगी. सबसे पहले एक ग्राइंडर में संतरे के छिलके और गुलाब जल डालें. इसके बाद इसमें बाकी बची चीजों को मिलाएं. सारी चीजों को मिलाकर चेहरे पर लगाएं. जूही ने बताया कि इसे फ्रिज में आप स्टोर कर सकते हैं. एक हफ्ते के अंदर इसका इस्तेमाल करें. इसे गर्दन और चेहरे पर लगाएं. ये आपके चेहरे पर ग्लो लाने का काम करेगा. 

नैचुरल विटामिन सी सीरम के फायदे-

सीरम में इस्तेमाल होने वाला गुलाब जल त्वचा के लिए पीएच लेवल को बनाए रखने का काम करता है. गुलाब जल त्वचा को हाइड्रेटेड रखने में मदद करता है. कई तरह के फेस पैक के लिए गुलाब जल का इस्तेमाल आमतौर पर किया जाता है. एलोवेरा का इस्तेमाल भी बहुत से लोग मॉश्चराजर के रूप में करते हैं. कई तरह के अन्य ब्यूटी प्रोडक्ट्स के लिए भी एलोवेरा का इस्तेमाल किया जाता है. एलोवेरा त्वचा के दाग-धब्बों से छुटकारा दिलाता है. आपको बता दें, बहुत से लोग संतरा खाने के बाद इसके छिलकों को फेंक देते हैं. लेकिन ये छिलके त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद होते हैं. इन छिलकों में विटामिन सी और फोलिक एसिड भरपूर मात्रा में होता है. जिससे दाग-धब्बे दूर होते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे.

Trending news