Karnataka Assembly polls: BJP नेता येदियुरप्पा ने किया बड़ा ऐलान, इस वजह से नहीं लड़ेंगे अगला विधानसभा चुनाव
Advertisement
trendingNow11269257

Karnataka Assembly polls: BJP नेता येदियुरप्पा ने किया बड़ा ऐलान, इस वजह से नहीं लड़ेंगे अगला विधानसभा चुनाव

Karnataka Assembly polls: येदियुरप्पा ने इस बात को खारिज किया कि बीजेपी ने उन्हें दरकिनार कर दिया है. उन्होंने कहा कि वह कार्यकर्ता के तौर पर काम करेंगे और राज्य में कांग्रेस को वापस सत्ता में नहीं आने देंगे. 

Karnataka Assembly polls: BJP नेता येदियुरप्पा ने किया बड़ा ऐलान, इस वजह से नहीं लड़ेंगे अगला विधानसभा चुनाव

Karnataka Assembly polls: कर्नाटक बीजेपी का चेहरा रहे कद्दावर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि वह विधायक पद छोड़ रहे हैं और सीट अपने बेटे विजयेंद्र के लिए खाली कर रहे हैं. साथ ही येदियुरप्पा ने ऐलान किया है कि वह अगला चुनाव नहीं लड़ेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री ने शिकारीपुरा विधानसभा क्षेत्र की जनता से अपील करते हुए कहा कि लोग उनके बेटे को समर्थन दें ताकि चुनाव में वह बड़ी जीत हासिल कर सके.

कांग्रेस को सत्ता में नहीं आने देंगे

येदियुरप्पा ने इस बात को खारिज किया कि बीजेपी ने उन्हें दरकिनार कर दिया है. उन्होंने कहा कि वह कार्यकर्ता के तौर पर काम करेंगे और राज्य में कांग्रेस को वापस सत्ता में नहीं आने देंगे. उन्होंने विपक्षी दल कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के बड़े नेताओं के बीच आपसी तालमेल की कमी है और यही वजह है कि सिद्धारमैया-डीके शिवकुमार दोनों ही मुख्यमंत्री बनने के लिए आपस में झगड़ रहे हैं. येदियुरप्पा ने दावा करता हुए कहा कि बीजेपी फिर से राज्य में सरकार बनाने जा रही है.

येदियुरप्पा ने गुरुवार को कहा कि वह केआर पेट और मांड्या जिले के आसपास के इलाकों का दौरा करेंगे. उन्होंने कहा कि बीजेपी उम्मीदवार और मौजूदा खेल मंत्री नारायण गौड़ा की जीत उनके बेटे विजयेंद्र ने ही सुनिश्चित की थी. विजयेंद्र ने काफी कोशिश की और अब उम्मीदवार नारायण गौड़ा ने जिले के तीन और चार विधानसभा क्षेत्रों में जीत सुनिश्चित करने के लिए अनुकूल माहौल तैयार कर लिया है.

बीजेपी के लिए अहम हैं येदियुरप्पा

पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने कहा कि केआर पेट में एक विशाल सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है, जिसमें वह हिस्सा ले रहे हैं. पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि येदियुरप्पा लंबे अंतराल के बाद सक्रिय हो गए हैं, क्योंकि आलाकमान की ओर से उनके बेटे विजयेंद्र के भविष्य को लेकर भरोसा मिला है, जो वर्तमान में पार्टी के उपाध्यक्ष हैं. सूत्रों ने कहा कि शिवकुमार और एचडी कुमारस्वामी क्षेत्रीय पार्टी जेडीएस के अपने प्रमुख वोक्कालिगा समुदाय पर दावा कर रहे हैं. भाजपा वीरशैव-लिंगायत समुदाय को मजबूत करने के लिए येदियुरप्पा को प्रोजेक्ट और इस्तेमाल करने पर विचार कर रही है, जो राज्य में बराबर रूप से प्रभावशाली है.

(एजेंसी के इनपुट के साथ)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

LIVE TV

Trending news