Wrestlers Protest: बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ POCSO एक्ट में केस, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की 2 FIR
Advertisement

Wrestlers Protest: बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ POCSO एक्ट में केस, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की 2 FIR

Brij Bhushan Sharan Singh: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कथित यौन दुराचार मामले में दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लिया है.

Wrestlers Protest: बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ POCSO एक्ट में केस, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की 2 FIR

FIR against Brij Bhushan Sharan Singh: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ कथित यौन दुराचार मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एफआईआर दर्ज कर लिया है. महिला पहलवानों की शिकायत के मामले में दिल्ली के कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन में दो एफआईआर दर्ज की गई हैं. पहला केस नाबालिग पीड़िता द्वारा लगाए गए आरोपों से संबंधित है, जो पोक्सो अधिनियम (POCSO Act) के तहत आईपीसी की धाराओं से संबंधित है. जबकि, दूसरी प्राथमिकी अन्य वयस्क पहलवानों द्वारा दी गई शिकायतों के आधार पर दर्ज की गई है. बताया जा रहा है कि दोनों एफआईआर की जांच गंभीरता से की जा रही है.

पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में दी थी एफआईआर दर्ज करने की बात

इससे पहले दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) को बताया कि भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Singh)   के खिलाफ 7 महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपों पर वह शुक्रवार को ही प्राथमिकी दर्ज करेगी. दिल्ली पुलिस की ओर से सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस पीएस नरसिम्हा की पीठ को बताया कि आज (28 अप्रैल) प्राथमिकी दर्ज की जाएगी.

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की पीठ बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Singh) के खिलाफ लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं किए जाने को लेकर सात महिला पहलवानों की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई कर रही थी. पहलवानों की ओर से वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने सीलबंद लिफाफे में एक हलफनामा रिकॉर्ड में रखा, जिसमें एक नाबालिग लड़की की सुरक्षा को खतरे का अंदेशा जताया गया है, जो कथित रूप से यौन उत्पीड़न की पीड़ित है.

आरोपों पर क्या बोले बृजभूषण सिंह 

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) ने इससे पहले अपने ऊपर लगे आरोपों के बीच कहा था कि मैं भागा नहीं हूं और अपने घर पर ही हूं. Zee News से बात करते हुए बृजभूषण सिंह ने कहा, 'यह मामला सुप्रीम कोर्ट में है. आज जो कोर्ट ने तय किया मैं उसका स्वागत करता हूं. मुझे पुलिस जांच और सुप्रीम कोर्ट पर पूरा भरोसा है, जहां भी जांच में जरूरत पड़ेगी, मैं सहयोग करूंगा. मैं कानून का पालन करूंगा और कर भी रहा हूं. मैं भागा नहीं हूं, अपने घर पर ही हूं.'

जंतर-मंतर पर पहलवानों का धरना जारी

इस मामले में देश के कई नामचीन पहलवान रविवार से दिल्ली में जंतर मंतर पर धरने पर बैठे हैं और प्रदर्शन जारी है. दिल्ली पुलिस ने 26 अप्रैल को शीर्ष अदालत से कहा था कि वह यौन उत्पीड़न के आरोपों पर प्राथमिकी दर्ज करे, उससे पहले प्रारंभिक जांच जरूरी है. शीर्ष अदालत ने सात महिला पहलवानों की याचिका पर मंगलवार को दिल्ली पुलिस और अन्य को नोटिस जारी किया था और कहा था कि मामला ‘गंभीर’ है और इस पर विचार करने की जरूरत है.

Trending news