Jairam Ramesh: 2024 का लोकसभा चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस को क्या करना होगा, जयराम रमेश ने बताया प्लान
Advertisement

Jairam Ramesh: 2024 का लोकसभा चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस को क्या करना होगा, जयराम रमेश ने बताया प्लान

Jairam Ramesh on 2024 Election: कांग्रेस नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने कहा है कि कांग्रेस को 2024 के आम चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) का मुकाबला करने के लिए किसी भी विपक्षी गठबंधन का ‘आधार’ बनना होगा.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी फोटो: PTI

Jairam Ramesh on Lok Sabha Chunav 2024: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस को 2024 के आम चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) का मुकाबला करने के लिए किसी भी विपक्षी गठबंधन का ‘आधार’ बनना होगा, क्योंकि कांग्रेस ही ऐसी एकमात्र राजनीतिक पार्टी है, जिसकी पूरे देश में मौजूदगी है.

'अपने दम पर लड़ने की तैयारी करे कांग्रेस'

कांग्रेस महासचिव रमेश ने यह भी कहा कि उनके विचार से कांग्रेस को 2029 के आम चुनाव में हर राज्य में अपने दम पर लड़ने की तैयारी करनी चाहिए.

एक और यात्रा निकालने के संकेत

रमेश ने ‘पीटीआई-भाषा’ के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि वह निश्चित रूप से इस साल गुजरात के पोरबंदर से अरुणाचल प्रदेश के परशुराम कुंड तक एक और यात्रा निकालने पर जोर देंगे, लेकिन इस पर फैसला अंततः पार्टी को करना है.

रमेश ने कहा, ‘मैं निश्चित रूप से इसके बारे में सोचता रहा हूं. अब पार्टी इस तरह की यात्रा करेगी या नहीं, मैं नहीं कह सकता. हालांकि, जब ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के बारे में उदयपुर में विचार किया गया था, तो पश्चिम से पूर्व की ओर यात्रा निकाले जाने पर भी सोचा गया था.’

'भारत जोड़ो यात्रा को मिल रहा अपार समर्थन'

आपको बताते चलें कि जम्मू-कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा का कारवां लगातार बढ़ता जा रहा है. शुक्रवार को यात्रा जम्मू संभाग के बनिहाल से शुरू होकर से कश्मीर के लिए निकल चुकी है. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा अब तब जम्मू कश्मीर में यात्रा विभिन्न जिलों में लगभग 100 किलोमीटर की दूरी तय कर चुकी है. रमेश ने ये भी कहा कि भारत जोड़ो यात्रा को पूरे देश में अपार जनसमर्थ मिल रहा है, जिसके नतीजे भविष्य की राजनीति में देखने को मिलेंगे.

(इनपुट: न्यूज़ एजेंसी पीटीआई भाषा के साथ)

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news