Delhi Rain: दिल्ली में अगले 5 दिन कब-कब होगी बारिश? IMD ने दे दिया हर अपडेट, इन राज्यों के लिए रेड अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow12370152

Delhi Rain: दिल्ली में अगले 5 दिन कब-कब होगी बारिश? IMD ने दे दिया हर अपडेट, इन राज्यों के लिए रेड अलर्ट जारी

IMD Alert for Rain: भारत मौसम विज्ञान विभाग ने आज (6 अगस्त) कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने बताया है कि अगले 6 दिनों तक दिल्ली में कैसा मौसम रहेगा और कब-कब बारिश होगी.

Delhi Rain: दिल्ली में अगले 5 दिन कब-कब होगी बारिश? IMD ने दे दिया हर अपडेट, इन राज्यों के लिए रेड अलर्ट जारी

Weather Update Today: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को कुछ इलाकों में हल्की बारिश के बाद उमस से राहत मिली है और मौस सुहाना बना हुआ है. दिल्ली में सोमवार को न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम है. सोमवार को सुबह से ही बादल छाए रहे और हवा चलती रही. अब भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) बारिश को लेकर अपडेट दिया है और बताया है कि अगले 6 दिनों तक किस-किस दिन बारिश होगी. इसके साथ ही आईएमडी ने कई राज्यों में आज भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है.

दिल्ली में अगले 6 दिनों में कब-कब होगी बारिश?

मौसम विभाग ने बताया है कि 6 अगस्त को दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.इसको लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है और बताया है कि इस दौरान अधिकतम तापमान 34 डिग्री, जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री के आसपास रह सकता है. इसके बाद 7 और 8 अगस्त को भी दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है और आईएमडी ने इसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. 9 अगस्त को भी दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है, लेकिन इसको लेकर कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है. मौसम विभाग ने 10 और 11 अगस्त को हल्की बारिश के साथ तेज हवाएं चलने की आशंका चताई है.

कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

दिल्ली में हल्की और मध्यम गति की बारिश का अलर्ट है, लेकिन कुछ राज्यों में बारिश से हालात बेहद खराब हो गए हैं. इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज (6 अगस्त) भी कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने राजस्थान के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के लिए भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

इससे पहले राजस्थान के पाली और अजमेर में भारी बारिश हुई थी. इसके बाद पाली में कॉलेज परिसर दरिया बना गया था और परीक्षा देने पहुंचे छात्र को परेशानियों का सामना करना पड़ा. तेज बारिश से पाली में रेल की पटरियां डूब गईं और जलभराव की वजह से रेल यातायात बाधित हो गया. राजस्थान के अजमेर में भारी बारिश से जगह-जगह जलभराव से लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ा. गुजरात के नवसारी में अंबिका नदी में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं और नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है.

अगले 5-6 दिनों तक बिहार में होगी बारिश 

अगले 5 से 6 दिनों तक बिहार में मॉनसून एक्टिव रहेगा और रुक-रुककर बारिश होती रहेगी. मौसम विभाग के वैज्ञानिक आनंद शंकर ने बताया की बिहार में अब तक सामान्य से कम वर्षा हुई है. 5 से 6 दिनों तक बिहार में मॉनसून एक्टिव रहने की संभावना है. बहुत ज्यादा बारिश नहीं होगी. एक दो जगह पर हेवी रेनफॉल के चांस बन सकते हैं. आज (6 अगस्त) नॉर्थ वेस्ट के एक दो हिस्सों में हैवी रेनफॉल हो सकता है. मौसम विभाग ने ईस्ट चंपारण, वेस्ट चंपारण, सीतामढ़ी ,शिवहर , मधुबनी, सुपौल, अररिया,किशनगंज में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं, समस्तीपुर, वैशाली, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, सारण, सिवान, गोपालगंज, सहरसा, मधेपुरा,पूर्णिया और कटिहार समेत कई जिलों में वज्रपात और मेघगर्जन का अलर्ट जारी किया गया है.

Trending news