Weather Update: दिल्ली टू UP मौसम साफ, आज निकलेगी धूप, बिहार में अभी बारिश के आसार, पढ़ें वेदर अपडेट
Advertisement

Weather Update: दिल्ली टू UP मौसम साफ, आज निकलेगी धूप, बिहार में अभी बारिश के आसार, पढ़ें वेदर अपडेट

Weather Report Today: 3 दिन तक हुई बारिश के बाद अब दिल्ली से लेकर यूपी तक मौसम साफ है. दिन में धूप निकल रही है. हालांकि, पूर्वी भारत में बारिश का असर दिख सकता है. इस खबर में वेदर का अपडेट पढ़ लीजिए.

Weather Update: दिल्ली टू UP मौसम साफ, आज निकलेगी धूप, बिहार में अभी बारिश के आसार, पढ़ें वेदर अपडेट

Weather Report 5 March 2024: बारिश के बाद दिल्ली से लेकर यूपी और हरियाणा तक मौसम (Weather) ने करवट ले ली है. मौसम का मिजाज फिर बदल गया है. पहाड़ों में बर्फबारी हो रही है लेकिन मैदानी इलाकों में अब वापस धूप निकल रही है. एक-दो जगहों को छोड़ दें तो बारिश के आसार कम ही हैं. वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से मैदानी इलाकों में बारिश देखने को मिल रही थी. 1 से 3 मार्च तक उत्तर भारत के अलग-अलग हिस्सों में बारिश हुई. हालांकि, अब मौसम साफ है. पूर्वी भारत में यानी पश्चिम बंगाल और बिहार में आज भी बारिश पड़ सकती है. वहीं, पिछले दिनों पड़ी बारिश के कारण सर्दी ने जरूर यूटर्न लिया है. आइए जानते हैं कि आज मौसम कैसा रहेगा.

आज कैसा रहेगा मौसम?

स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार, 5 से 7 मार्च के बीच वेस्टर्न हिमालयन रीजन में हल्की से मीडियम बारिश होने की संभावना है. वहीं, 5 मार्च की रात से एक ताजा और अपेक्षाकृत कमजोर वेस्टर्न डिस्टर्बेंस पश्चिमी हिमालय इलाकों को प्रभावित कर सकता है. वहीं, जम्मू-कश्मीर, गिलगित, बाल्टिस्तान, लद्दाख, मुजफ्फराबाद, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में छिटपुट बारिश हो सकती है. कहीं-कहीं बर्फबारी की भी संभावना है. वहीं, बिहार, झारखंड, सिक्किम और पश्चिम बंगाल में गरज के साथ छिटपुट बारिश हो सकती है. तेज हवाएं भी चल सकती हैं.

कहां-कहां हुई बारिश?

पिछले 24 घंटे में पश्चिमी हिमालयी इलाके में मीडियम से भारी बारिश हुई. इसके साथ ही कई जगहों पर बर्फबारी भी हुई. वहीं, पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में ओले गिरने के साथ ही हल्की से मीडियम बारिश भी हुई. हालांकि, बाकी देश में मौसम शुष्क बना रहा.

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम?

वहीं, दिल्ली के मौसम की बात करें तो आज दिन में कड़ाके की धूप निकल सकती है. बारिश के आसार नहीं हैं. हालांकि, तेज हवाएं जरूर लोगों को थोड़ी ठंड का एहसास करा सकती हैं. बारिश अभी दो दिन पहले ही हुई है तो तापमान अभी 1-2 डिग्री सेल्सियस अपेक्षाकृत नीचे ही रह सकता है. हालांकि, उसके बाद पारा ऊपर जाना शुरू होगा और सर्दी को फाइनल टाटा बाय-बाय हो जाएगा.

Trending news