Weather Forecast: ओडिशा-गुजरात में आज जमकर होगी बारिश, दिल्ली-एनसीआर के मौसम पर आया ये बड़ा अपडेट
Advertisement

Weather Forecast: ओडिशा-गुजरात में आज जमकर होगी बारिश, दिल्ली-एनसीआर के मौसम पर आया ये बड़ा अपडेट

Today's Weather: अगर आप आज कहीं बाहर निकलने की प्लानिंग कर रहे हैं तो मौसम का ताजा हाल जरूर जान लें. गुजरात- ओडिशा समेत कई राज्यों में आज झमाझम बारिश होनी है. मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के मौसम को लेकर भी अपडेट जारी किया है. 

Weather Forecast: ओडिशा-गुजरात में आज जमकर होगी बारिश, दिल्ली-एनसीआर के मौसम पर आया ये बड़ा अपडेट

Weather Updates: सितंबर का महीना चल रहा है और मौसम अपने अजब-गजब रंग दिखा रहा है. देश में कहीं पसीने वाली तेज गर्मी पड़ रही है तो कही झमाझम बारिश हो रही है. तेज बरसात की वजह से देश के कई हिस्सों में बाढ़ भी आई हुई है. अगर आप आज कहीं बाहर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो मौसम का हाल जरूर जान लें. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने आज के लिए लेटेस्ट अपडेट जारी किया है. आइए जानते हैं कि वह अपडेट क्या है. 

आज मुंबई में छाए घने बादल

तेज बारिश का रुख अब ओडिशा और महाराष्ट्र की तरफ हो चला है. मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई इलाकों में झमाझम बारिश (Rain) हो रही है. इसी कारण जलभराव और ट्रैफिक की समस्या भी पैदा हो गई है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक आने वाले दो दिनों में ओडिशा और गुजरात में भारी बारिश की आशंका जताई जा रही है.

क्या है आने वाले दिनों के लिए भविष्यवाणी? 

मौसम विभाग (IMD) ने मध्य महाराष्ट्र, गोवा और कोंकण के लिए 9 से लेकर 11 सितम्बर तक तेज़ बारिश की भविष्यवाणी की है. 

जाने उत्तराखंड के मौसम का हाल! 

जहां दक्षिण - पश्चिमी भारत में मूसलाधार बारिश (Rain) ने कहर बरपाया है. वहीं अब उत्तराखंड में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू होने वाला है. मौसम विभाग ने देवभूमि उत्तराखंड के लिए आने वाले तीन दिनों में मध्यम स्तर की बारिश की संभावना जताई है. हालांकि कुछ हिस्सों में आंधी - तूफान के साथ जोरदार बौछार भी पड़ सकती है.

दिल्ली एनसीआर में आज मौसम साफ

अगर दिल्ली एनसीआर के मौसम की बात की जाए तो आज आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे और तेज धूप रहेगी. लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ेगा. मौसम विज्ञानिकों के मुताबिक इस इलाके से मानसून अब लगभग विदा हो चुका है और अब बस एकाध बार ही बारिश होगा. उसके बाद अगले महीने से ठंड का आगमन हो जाएगा. 

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news