WB Panchayat Election: पश्चिम बंगाल में गांव की सरकार पर चुनावी तकरार? हिंसा में 5 लोगों की हत्या
Advertisement
trendingNow11770581

WB Panchayat Election: पश्चिम बंगाल में गांव की सरकार पर चुनावी तकरार? हिंसा में 5 लोगों की हत्या

West Bengal Violence: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में पंचायत चुनाव के बीच अलग-अलग इलाकों में हिंसा शुरू हो गई है. नंदीग्राम में पोलिंग बूथ के अंदर लोगों ने धांधली के आरोप लगाते हुए वोटिंग का बहिष्कार कर दिया.

WB Panchayat Election: पश्चिम बंगाल में गांव की सरकार पर चुनावी तकरार? हिंसा में 5 लोगों की हत्या

West Bengal Panchayat Election 2023: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में पंचायत चुनाव (Panchayat Polls) के लिए मतदान जारी है. सुरक्षा हालात को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस और केंद्रीय बल तैनात किए गए हैं, लेकिन वोटिंग से ठीक एक रात पहले तक राज्य में कई जिलों में हिंसा की घटनाएं हुईं. अलग-अलग जिलों से लगातार हिंसा की खबरें आ रही हैं. अब तक 24 परगना और मुर्शिदाबाद में एक-एक की मौत हो चुकी है. कूचबिहार के सिताई में पोलिंग बूथ पर हमला हुआ और असामाजिक तत्वों ने यहां आगजनी भी की.

CPI(M) उम्मीदवार के घर पर हमला

दक्षिण 24 परगना के दिनहाटा में CPI(M) उम्मीदवार के घर पर हमला हुआ. कुछ लोगों ने उनकी मां के साथ मारपीट भी की. इस हमले का आरोप TMC पर लगा है. वहीं, मुर्शिदाबाद के रेजीनगर में TMC कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई. वहीं मालदा के चाचोल इलाके में भारी तादाद में बम बरामद हुए हैं. इस घटना से इलाके में तनाव का माहौल है.

कूचबिहार में पोलिंग बूथ में आग

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में भी यही हाल है. यहां के सिताई में असामाजित तत्वों ने पोलिंग बूथ में आग लगा दी. वहीं वोटिंग से पहले कांग्रेस और CPI(M) कार्यकर्ता पर हमला हुआ. गोलीबारी में एक कार्यकर्ता घायल हो गया. फायरिंग का आरोप TMC पर लगा है. वहीं, जलपाईगुड़ी में भी CPI(M) कार्यकर्ताओं पर हमला हुआ है. यहां भी आरोप TMC कार्यकर्ताओं पर ही लगा है. नंदीग्राम में पोलिंग बूथ के अंदर बवाल हुआ. वोटिंग में धांधली के आरोप पर लगाकर मतदाता चुनाव अधिकारी से भिड़ गए.

मुर्शिदाबाद में हुई फायरिंग

बंगाल में चुनाव के बीच मुर्शिदाबाद के रानीनगर में वोट डालने से रोकने की कोशिश हुई. बताया जा रहा है कि ये लोग TMC के कार्यकर्ता हैं और मतदाताओं को वोट डालने से रोक रहे हैं. इस दौरान गोली भी चली, जिसमें एक व्यक्ति के जख्मी हो गया. बदमाशों के हाथ में लाठी, डंडे और हथियार हैं. पूरे इलाके को बदमाशों ने घेर कर रखा है. खबर ये है कि यहां पर किसी को वोट डालने की इजाजत नहीं दी जा रही और न ही कोई डर के मारे वोट डालने जा रहा है.

वहीं, कूचबिहार के सिताई में पोलिंग बूथ पर हमला हुआ और असामाजिक तत्वों ने यहां आगजनी भी की. इसके अलावा दक्षिण 24 परगना में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद के काफिले को भी रोका गया. आज करीब 5.67 करोड़ मतदाता पश्चिम बंगाल में अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे.

बता दें कि पश्चिम बंगाल में आज 22 जिला परिषदों, 9730 पंचायत समितियों और 63,229 ग्राम पंचायत सीटों के लिए मतदान होगा. कुल 61,636 मतदान केंद्र हैं, जिनमें से 4834 बूथ संवेदनशील हैं. पश्चिम बंगाल में 70,000 राज्य पुलिस बल और करीब 65,000 केंद्रीय बल तैनात किए गए हैं. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल डॉ. सीवी आनंद बोस ने उम्मीदवारों, पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं की शिकायतों को दूर करने के लिए एक शांति कक्ष भी खोला और चुनाव आयुक्त को तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

पश्चिम बंगाल के गवर्नर सीवी आनंद बोस ने कहा कि बुलेट का जवाब बैलेट है मुझे भरोसा है कि चुनाव आयोग सही कदम उठाएगा और निष्पक्ष चुनाव कराएगा. लोकतंत्र में हर वोट कीमती है. मेरी ये जिम्मेदारी चुनाव से पहले और उसके बाद भी है. मैं रोड पर अपने लोगों के साथ रहूंगा. वोटिंग के बाद ही मैं जाउंगा. मैं लोगों के साथ हूं.

बंगाल पंचायत चुनावों का तनाव राजनीतिक पार्टियों के सिर चढ़ कर बोल रहा है. खासकर टीएमसी राज्य के गवर्नर से खासा नाराज है. वही, बीजेपी भी टीएमसी पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ती. बीजेपी नेता लॉकेट चटर्जी ने कहा कि लोग राज्य की हालत देख कर डरे हुए हैं. बंगाल में चढ़ते दिन के साथ हिंसा की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं अब तक कई लोगों की मौत भी हो चुकी हैं.

जरूरी खबरें

आ गया मौसम पर सबसे बड़ा अपडेट, झमाझम बारिश के लिए तैयार रहें दिल्लीवाले!
किसी रहस्य से कम नहीं है जगन्नाथ मंदिर का खजाना, अब मिलेगी पुख्ता जानकारी!

Trending news