'INDIA' का नाम 'भारत' करने के समर्थन में वीरेंद्र सहवाग, बोले- टीम की जर्सी पर लिखा जाए भारत
Advertisement

'INDIA' का नाम 'भारत' करने के समर्थन में वीरेंद्र सहवाग, बोले- टीम की जर्सी पर लिखा जाए भारत

Virender Sehwag Statement: इंडिया की जगह भारत नाम करने का वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने समर्थन किया है. वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि नाम ऐसा होना चाहिए जो गर्व पैदा करे.

'INDIA' का नाम 'भारत' करने के समर्थन में वीरेंद्र सहवाग, बोले- टीम की जर्सी पर लिखा जाए भारत

India Bharat Row: इंडिया (India) का नाम संविधान में भारत (Bharat) करने की मांग का पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने समर्थन किया है. वीरेंद्र सहवाग ने एक्स पर पोस्ट किया कि मेरा हमेशा से मानना रहा है कि नाम ऐसा होना चाहिए जो हम में गर्व पैदा करे. हम भारतीय हैं, इंडिया अंग्रेजों द्वारा दिया गया एक नाम है और हमारे मूल नाम 'भारत' को आधिकारिक तौर पर वापस पाने में बहुत समय लग गया है. मैं बीसीसीआई और जय शाह से यह सुनिश्चित करने के लिए आग्रह करता हूं कि इस वर्ल्ड कप में हमारे खिलाड़ियों के सीने पर भारत हो.

सहवाग ने दिया जवाब

बता दें कि वीरेंद्र सहवाग ने एक्स पर ये एक पोस्ट के जवाब में लिखा, जिसमें लिखा था कि सहवाग इंडिया टू भारत वाली बात पहले से जानते थे. दरअसल उस पोस्ट में सहवाग के एक पुराने पोस्ट का स्क्रीनशॉट था जिसमें उन्होंने हैशटैग में भारत VS पाक लिखा. इसी लेकर कहा गया कि लगता है कि सहवाग इसके बारे में पहले से जानते थे. 

कांग्रेस कर रही है विरोध

वहीं, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने इसके विरोध में पोस्ट किया कि पीएम मोदी इतिहास को विकृत करना और भारत को विभाजित करना जारी रख सकते हैं, जो भारत है, जो राज्यों का संघ है. लेकिन हम विचलित नहीं होंगे. आखिर INDIA पार्टियों का उद्देश्य क्या है? यह भारत है-सद्भाव, मैत्री, मेल-मिलाप और विश्वास लाने वाला. जुड़ेगा भारत, जीतेगा इंडिया!

क्या है भारत-इंडिया का मामला?

जान लें कि विपक्ष इस बात का विरोध कर रहा है कि 9 और 10 सितंबर को दिल्ली में आयोजित होने वाली जी20 समिट के डिनर के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को भेजे गए निमंत्रण पत्र में प्रेसीडेंट और इंडिया की जगह प्रेसीडेंट ऑफ भारत लिखा है. दूसरी तरफ बीजेपी सासंद हरनाथ सिंह यादव ने भी संविधान में इंडिया की जगह नाम भारत करने की मांग की है. हरनाथ सिंह यादव का कहना है कि इंडिया नाम अंग्रेजों का दिया हुआ है. यह गुलामी का प्रतीक है. इसे बदलकर भारत कर देना चाहिए.

Trending news