'बुरे वक्त में पता चलता है, अपना कौन है...', कांग्रेस का दामन थामते ही BJP पर विनेश का हल्ला बोल
Advertisement
trendingNow12417949

'बुरे वक्त में पता चलता है, अपना कौन है...', कांग्रेस का दामन थामते ही BJP पर विनेश का हल्ला बोल

Vinesh Phogat: तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कांग्रेस के साथ अपना सियासी सफर शुरू कर दिया है. विनेश ने कहा कि जब हमें सड़कों पर घसीटा जा रहा था तब बीजेपी को छोड़कर बाकी सभी पार्टियों ने हमारा समर्थन किया.

'बुरे वक्त में पता चलता है, अपना कौन है...', कांग्रेस का दामन थामते ही BJP पर विनेश का हल्ला बोल

Haryana Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव से ऐन पर पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है. कांग्रेस में शामिल होते ही विनेश फोगाट ने बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि मुझे आशा है कि मैं आपकी उम्मीदों पर खरी उतरूंगी. कांग्रेस का दिल से शुक्रिया. कठिन समय में ही पता चलता है कि कौन अपना है. उन्होंने आगे कहा आज मुझे गर्व है कि मैं ऐसी पार्टी का हिस्सा हूं जो महिलाओं के अधिकारों के लिए सड़क से संसद तक संघर्ष करने के लिए तैयार है.

बीजेपी को छोड़कर सभी ने समर्थन किया

विनेश ने कहा कि जब हमें सड़कों पर घसीटा जा रहा था, तब बीजेपी को छोड़कर बाकी सभी पार्टियों ने हमारा समर्थन किया. आज मैं एक नई शुरुआत कर रही हूं. विनेश ने आगे कहा कि उनकी लड़ाई अभी भी जारी है और वे उसे भी जीतकर ही रहेंगे. उन्होंने जोर देकर कहा कि वे न तो डरेंगी और न ही पीछे हटेंगी.

 हम नहीं डरेंगे पीछे नहीं हटेंगे..

दिल्ली स्थित कांग्रेस पार्टी मुख्यालय में विनेश ने कहा कि हम नहीं डरेंगे पीछे नहीं हटेंगे; हमारा मामला अदालत में है, हम उसमें भी जीतेंगे. नई पारी की शुरुआत करते हुए कि मैं चाहती हूं कि खिलाड़ियों को वह सब न सहना पड़े, जो हमने बर्दाश्त किया. इससे पहले, फोगाट और पूनिया ने 10 राजाजी मार्ग पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और अन्य वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की थी. 

इसी बीच विनेश फोगाट ने शुक्रवार को निजी कारणों का हवाला देते हुए भारतीय रेलवे से इस्तीफा दे दिया. पूनिया तोक्यो ओलंपिक खेलों के कांस्य पदक विजेता हैं, जबकि फोगाट ओलंपिक फाइनल में पहुंचने वाली पहली महिला पहलवान बनीं. हालांकि, उन्हें 50 किलोग्राम वर्ग के वजन में लगभग 100 ग्राम वजन अधिक पाए जाने के बाद अयोग्य घोषित कर दिया गया था. बाद में उन्होंने खेल से संन्यास की घोषणा की.

बता दें कि पूनिया और फोगाट 2023 में बीजेपी के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के तत्कालीन प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन का हिस्सा थे. फिलहाल अब दोनों ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है. उम्मीद है वे हरियाणा विधानसभा चुनाव में भी उतरेंगे. हरियाणा में 90 विधानसभा सीट के लिये 5 अक्टूबर को मतदान होगा और मतगणना 8 अक्टूबर को होगी.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news