VHP Adipurush Protest: आदिपुरुष में राम-रावण के लुक पर भड़की VHP, रिलीज से पहले दे दी ये चेतावनी
Advertisement

VHP Adipurush Protest: आदिपुरुष में राम-रावण के लुक पर भड़की VHP, रिलीज से पहले दे दी ये चेतावनी

Adipurush Release Date: आदिपुरुष जनवरी 2023 में रिलीज होगी. फिल्‍म में भगवान राम के किरदार में अभिनेता प्रभास नजर आएंगे. इसके अलावा कृति सेनन सीता और सैफ अली खान रावण की भूमिका में हैं. 

VHP Adipurush Protest: आदिपुरुष में राम-रावण के लुक पर भड़की VHP, रिलीज से पहले दे दी ये चेतावनी

Adipurush Movie: रामायण के किरदारों पर बनी फिल्‍म 'आदिपुरुष' की रिलीज से पहले ही इसका विरोध शुरू हो गया है. विश्‍व हिंदू परिषद (VHP) ने फिल्‍म के टीजर में भगवान राम, लक्ष्‍मण और रावण जैसे किरदारों के फिल्‍मांकन के तरीके पर एतराज जताते हुए चेतावनी दी कि फिल्‍म को सिनेमाघरों में चलने नहीं दिया जाएगा. संभल में VHP के विभाग प्रचार प्रमुख अजय शर्मा ने आरोप लगाया कि फिल्‍म आदिपुरुष में न केवल भगवान राम, बल्कि रावण और लक्ष्मण को जिस गलत तरीके से फिल्‍माया गया है, वह हिंदू धर्म का मजाक है.

दरअसल फिल्म के टीजर में दिखाया गया है कि लंकेश की दाढ़ी है. उसकी उग्र आंखें हैं, जिससे वह बर्बरता का अवतार लगता है. ‍इस वजह से कई लोगों ने फिल्म निर्माताओं को रावण का इस्लामीकरण करने के लिए आड़े हाथों लिया. फिल्म में हनुमान के किरदार की दाढ़ी है और उनकी मूंछें नहीं हैं और उन्होंने चमड़े से बनी पोशाक पहनी है. इसे लेकर भी लोगों ने आलोचना की है.

'सिनेमाघरों में नहीं लगने देंगे फिल्म'

उन्‍होंने दावा किया कि इस फिल्म में जिस तरह से रावण को दिखाया है वह रामायण और अन्‍य धर्मशास्‍त्रों के मुताबिक नहीं है. उन्होंने कहा कि VHP अपने संतों के साथ इस फिल्‍म को सिनेमाघरों में लगने नहीं देगी. शर्मा ने फिल्म सेंसर बोर्ड से सवाल करते हुए आरोप लगाया कि बोर्ड मनमाने और गैर जिम्‍मेदाराना तरीके से काम कर रहा है. उन्होंने मांग की कि बोर्ड अगर अपने कर्तव्यों का पालन नहीं कर पा रहा है तो सरकार को उसे भंग कर देना चाहिए.

नेताओं से लेकर कलाकारों ने भी की आलोचना

फिल्‍म ‘आदिपुरुष’ का ‘टीजर’ जारी होने के बाद से ही इसका विरोध शुरू हो गया है. नेताओं से लेकर फिल्‍म कलाकारों तक ने इसकी आलोचना की है. उत्‍तर प्रदेश के उपमुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक ने भी कहा है कि फिल्म के जरिए हिंदू समाज की भावनाओं पर हमला किया गया है और इसकी जितनी भी निंदा की जाए, कम है. 

आदिपुरुष जनवरी 2023 में रिलीज होगी. फिल्‍म में भगवान राम के किरदार में अभिनेता प्रभास नजर आएंगे. इसके अलावा कृति सेनन सीता और सैफ अली खान रावण की भूमिका में हैं. लगभग 500 करोड़ रुपये की लागत से बनी इस फिल्‍म का निर्देशन ओम राउत ने किया है.

(इनपुट-पीटीआई)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news